ENG vs NZ 2nd Test, Day 1: पहले दिन बर्न्स और लॉरेंस के पचासे, इंग्लैंड का स्कोर 258/7

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jun 10, 2021 | 23:56 IST

England vs New Zealand: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच एजबेस्टन में गुरुवार को शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लिश बल्लेबाजों का दम दिखा। कीवी गेंदबाजों ने भी प्रभाव छोड़ा।

Rory Burns, England vs New Zealand
Rory Burns, England vs New Zealand (ICC) 

मुख्य बातें

  • न्यूजीलैंड का इंग्लैंड दौरा 2021 - दूसरा टेस्ट
  • एजबेस्टन में गुरुवार को हुई दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत
  • रोरी बर्न्स शतक से चूके, डेन लॉरेंस का भी पचासा

England vs New Zealand: ओपनर रोरी बर्न्‍स (81) और डेनियल लॉरेंस (नाबाद 67) के अर्धशतकों की बदौलत इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेले जा रहे दूसरे और सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक तक सात विकेट पर 258 रन बना लिए हैं।

स्टंप्स तक लॉरेंस 100 गेंदों पर 11 चौके के सहारे 67 रन और मार्क वुड 58 गेंदों पर एक चौके की मदद से 16 बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। न्यूजीलैंड की ओर से मैट हेनरी, टिम साउदी और एजाज पटेल ने अबतक दो-दो विकेट लिए जबकि नील वेगनर को एक विकेट मिला।

इससे पहले, अज सुबह इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और बर्न्‍स तथा डॉमिनिक सिब्ले ने पहले सत्र में शानदार बल्लेबाजी कर कप्तान के फैसले को सही साबित किया। दोनों बल्लेबाजों ने लंच ब्रेक तक बिना विकेट खोए 67 रन बनाए और टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई।

लंच ब्रेक के बाद हालांकि इंग्लैंड की पारी कुछ लड़खड़ा गई और उसने सिब्ले (35), जैक क्राव्ली (0) और कप्तान रूट (4) के विकेट महज 13 रन के अंदर गंवाए। इसके बाद एजाज ने ओली पोप को आउट कर इंग्लैंड को चौथा झटका दिया। पोप ने 49 गेंदों पर एक चौके के सहारे 19 रन बनाए।

चायकाल के बाद तीसरे सत्र में बर्न्‍स और लॉरेंस ने पारी को संभालने की कोशिश की और दोनों बल्लेबाजों के बीच पांचवें विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी हुई। इस बीच, शतक की ओर बढ रहे बर्न्‍स को बोल्ट ने आउट किया। उन्होंने 187 गेंदों पर 10 चौकों के सहारे 81 रन बनाए।

बर्न्‍स के आउट होने के कुछ देर बाद जेम्स ब्राकी खाता खोले बिना पवेलियन लौटे और एजाज ने ओली स्टोन (20) को आउट कर मेजबान टीम को सातवां झटका दिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर