ENG vs NZ Playing 11, T20 World Cup 2021: आज इंग्लैंड-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मुकाबले में ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

England (ENG) vs New Zealand (NZ) Playing 11 Today Match, First Semi-Final Dream11 Team Prediction, T20 World Cup 2021: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को सेमीफाइनल मुकाबले में भिड़ंत होगी। जानिए, दोनों टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती हैं।

England vs New Zealand Dream 11
England vs New Zealand Playing 11  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • टी20 विश्व कप 2021 का पहला सेमीफाइनल
  • आज इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टक्कर होगी
  • दोनों टीमें अबुधाबी के मैदान पर टकराएंगी

England vs New Zealand Semi-Final Playing 11 ,T20 World Cup Match Dream11 Team Prediction: आज टी20 विश्व कप 2021 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा, जिसमें इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का आमना-सामना होगा। दोनों टीमें रात साढ़े सात बजे से अबुधाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में टकराएंगी। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने लीग चरण में शानदार प्रदर्शन के बाद अंतिम चार में जगह बनाई।

दोनों टीमों ने सुपर-12 राउंड में पांच मैचों से चार में जीत दर्ज की थी। इंग्लैंड एक बार टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम कर चुका है जबकि पिछले संस्करण में रनरअप रहा था। इंग्लिश टीम अब तीसरी बार फाइनल में पहुंचने की जद्दोजहद करेगी। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम पहली बार खिताबी मुकाबले में एंट्री करने की कोशिश में होगी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड का पलड़ा भारी

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अब तक 20 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए हैं। इस दौरान इंग्लिश टीम का पलड़ा भारी रहा है। इंग्लैंड ने 13 मुकाबलों में विजयी पताका फहराई और न्यूजीलैंड को सिर्फ 7 मैचों में ही जीत नसीब हो सकी। हालांकि, पिछले पांच मैचों की बात करें तो कीवी टीम का दबदबा रहा है। न्यूजीलैंड ने तीन और इंग्लैंड ने दो मुकाबलों में जीत का स्वाद चखा।

वहीं, टी20 विश्व कप में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की 5 बार टक्कर हुई है, जिसमें इयोन मॉर्गन की अगुवाई वाली टीम एक कदम आगे रही। इंग्लैंड ने तीन और कीवी टीम को 2 मैचों में जीत मिली। न्यूजीलैंड टीम इस मुकाबले के जरिए 2019 वनडे विश्व कप के फाइनल में हार की कसक को दूर करने की फिराक में होगी। दरअसल, इंग्लैंड में हुए उस विश्व कप के फाइनल में न्यूजीलैंड को इंग्लैंड ने धूल चटाई थी।

क्या दोनों की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव?

इंग्लिश टीम खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में मौजूदा टूर्नामेंट में उतरी है। उसने अभी तक उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन किया है। इंग्लैंड को भले ही अपने आखिरी लीग मैच में हार झेलनी पड़ी हो, लेकिन सेमीफाइनल में टीम गलती करने के मूड में नहीं होगी। इंग्लैंड की टीम एक बदलाव के साथ मैदान पर उतरेगी।

सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय के चोटिल होने के कारण सैम बिलिंग्स या डेविड विली में किसी एक को मौका मिल सकता है। रॉय और जोस बटलर टूर्नामेंट की विस्फोटक सलामी जोड़ी रही है लेकिन अब बटलर के साथ जॉनी बेयरस्टॉ पारी का आगाज कर सकते हैं। दूसरी ओर, न्यूजीलैंड की टीम ने शुरुआती मैच में हार के बाद लगातार चार जीत दर्ज की हैं। ऐसे में न्यूजीलैंड के विनिंग कॉम्बिनेशन में किसी बदलाव की संभावना नहीं है।

इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मैच की संभावित प्लेइंग इलेवन  (England vs New Zealand Semi-Final Predicted Playing XI) 

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग-11 (England's Probable Playing 11): इयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, मोइन अली, सैम बिलिंग्स/डेविड विली, लियाम लिविंगस्टोन, क्रिस वोक्स, क्रिस जॉर्डन, मार्क वुड, आदिल राशिद।

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग-11 (New Zealand's Probable Playing 11): केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिचेल, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मिचेल सेंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर