England squad for T20 World Cup 2021: टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित, दिग्गज खिलाड़ी बाहर

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 09, 2021 | 17:10 IST

ECB names England team for T20 World Cup 2021: आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए ईसीबी ने इंग्लैंड की टीम का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड की टीम से बेन स्टोक्स बाहर।

England T20 squad for T20 World Cup 2021 announced: England cricket team
England T20 squad for T20 World Cup 2021 announced  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम का हुआ ऐलान
  • विश्व कप के लिए घोषित इंग्लैंड की टीम में बेन स्टोक्स शामिल नहीं
  • इयोन मोर्गन की अगुवाई में अपना दूसरा टी20 विश्व कप जीतने के इरादे से उतरेगा इंग्लैंड

ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को टी20 विश्व कप के लिये गुरुवार को इंग्लैंड की टीम में नहीं चुना गया जबकि तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स ने इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली टीम में वापसी की है। स्टोक्स ने अपने मानसिक स्वास्थ्य कारणों तथा उंगली में चोट के कारण क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिये अवकाश ले रखा है। जुलाई में इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों के कोरोना वायरस प्रकोप के कारण पृथकवास पर चले जाने के बाद स्टोक्स ने सीमित ओवरों की क्रिकेट में वापसी की थी और उनकी अगुवाई में टीम ने पाकिस्तान पर 3-0 से जीत दर्ज की थी।

बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति से इंग्लैंड की टी20 विश्व कप जीतने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है। स्टोक्स ने ही 2019 में टीम को 50 ओवरों का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभायी थी। इस बीच मिल्स को टीम में शामिल किया गया है जबकि उन्होंने इंग्लैंड की तरफ से आखिरी मैच फरवरी 2017 में खेला था। उन्हें जोफ्रा आर्चर की जगह लिया गया है जो कोहनी के आपरेशन के कारण एक साल के लिये बाहर हैं।

मिल्स और विली की एंट्री

मिल्स ने ससेक्स को टी20 ब्लास्ट के फाइनल में पहुंचाने तथा ‘हंड्रेड’ में सदर्न ब्रेव को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभायी थी। बायें हाथ के एक अन्य तेज गेंदबाज डेविड विली की भी टीम में वापसी हुई है। उन्हें 50 ओवरों के विश्व कप से पहले टीम से बाहर कर दिया गया था।

ये है इंग्लैंड की टी20 विश्व कप टीम

इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोनाथन बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डाविड मलान, टाइमल मिल्स, आदिल राशिद, जेसन रॉय, डेविड विली, मार्क वुड और क्रिस वोक्स।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर