ENG vs WI 3rd Test: तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित, तीन धुरंधरों की वापसी

England vs West Indies 3rd Test, 23 July 2020 : इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में तीन धुरंधरों की वापसी हो गई है।

England vs West Indies
इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज तीसरा टेस्ट
  • इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट के लिए अपनी टीम का किया ऐलान
  • तीन इंग्लिश खिलाड़ियों की हुई टीम में वापसी

मैनचेस्टर, 23 जुलाई। वेस्टइंडीज ने साउथैम्पटन में पहला टेस्ट मैच तो जीत लिया लेकिन इंग्लिश टीम ने उन्हें दूसरे टेस्ट में 113 रनों से मात देकर सीरीज में बराबरी कर ली। अब मेजबान टीम तीसरे टेस्ट में भी अपना पूरा जोर लगाना चाहती है, इस रणनीति की एक झलक गुरुवार को तब दिख गई जब तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान हुआ। इंग्लैंड ने तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन और मार्क वुड को अंतिम टेस्ट मैच के लिये अपनी 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया।

पच्चीस वर्षीय आर्चर को कोविड-19 जैव सुरक्षित प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिये दूसरे टेस्ट मैच की टीम से बाहर कर दिया गया था। उन पर जुर्माना भी लगाया गया था। एंडरसन और वुड को उस मैच में विश्राम दिया गया था। आर्चर, एंडरसन और वुड को हालांकि इंग्लैंड की अंतिम एकादश में जगह बनाने के लिये स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और सैम कुर्रेन से प्रतिस्पर्धा करनी होगी।

ये देखना दिलचस्प होगा

तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड किस तेज गेंदबाजी आक्रमण के साथ उतरता है यह देखना दिलचस्प होगा क्योंकि ब्रॉड, कुर्रेन और वोक्स ने दूसरे मैच में अच्छा प्रदर्शन करके जीत में अहम भूमिका निभायी थी। इंग्लैंड ने हालांकि बल्लेबाजी लाइन अप में कोई बदलाव नहीं किया है। खराब फार्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को इस तरह से एक और मौका दिया गया है।

तीसरे टेस्ट के लिये इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जॉक क्राउली, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स और मार्क वुड, सैम कुर्रेन, ओली पोप और डोम सिब्ली।

अगली खबर