IND vs ENG: इंग्‍लैंड के खिलाड़‍ियों ने की बॉल टेंपरिंग? स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने दी सफाई और सहवाग ने किया रिएक्‍ट

England players accuse of ball tampering: इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने ट्विटर पर इस घटना की सफाई पेश की है। टीम इंडिया के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने भी इस मामले पर रिएक्‍ट किया है।

england players accused of ball tampering
इंग्‍लैंड के खिलाड़‍ियों पर बॉल टेंपरिंग का आरोप लगा 

मुख्य बातें

  • इंग्‍लैंड के खिलाड़‍ियों पर बॉल टेंपरिंग का आरोप लगा
  • एक खिलाड़ी ने गेंद को जूते से दबाने की कोशिश की, जो फोटो सोशल मीडिया पर फैला
  • इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने ट्विटर पर इस मामले में सफाई पेश की है

लंदन: भारत और इंग्‍लैंड के बीच मौजूदा पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज गलत कारणों से सुर्खियों में है। लॉर्ड्स टेस्‍ट मैच के तीसरे दिन से चीजें हाथ से निकलती हुई दिखना शुरू हुई जब जसप्रीत बुमराह ने जेम्‍स एंडरसन पर बाउंसर्स की बौछार की। चौथे दिन कोहली और एंडरसन के बीच विवाद हो गया। अब एक और गलत कारण से यह टेस्‍ट चर्चा का केंद्र बन गया है। इंग्‍लैंड के खिलाड़‍ियों पर बॉल टेंपरिंग का आरोप लगाया जा रहा है।

एक फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रही है, जिसमें दिख रहा है कि इंग्‍लैंड के फील्‍डर ने जूते से गेंद को मैदान पर दबा दिया है। यह फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से फैली और इंग्लिश खिलाड़‍ियों पर बॉल टेंपरिंग का आरोप लगना शुरू हो गया। यह फोटो इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने देखी तो उन्‍होंने इस पर सफाई देने की ठानी।

इंग्‍लैंड के दिग्‍गज तेज गेंदबाज ने ट्विटर पर कुछ यूजर्स को जवाब देते हुए कहा कि यह जानबूझकर नहीं किया गया। कुछ घंटे पहले ब्रॉड ने कोहली के एंडरसन पर भड़कने पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी थी। बता दें कि स्‍टुअर्ट ब्रॉड मौजूदा सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी पिंडली में चोट है। अब एशेज में उनकी वापसी संभव मानी जा रही है। 

ब्रॉड ने एक यूजर को जवाब दिया, 'मेरे कमेंट्स हैं- वुड अपने पैर से बर्न्‍स को चकमा देने की कोशिश कर रहा था, लेकिन गेंद उसके पैर के नीचे आ गई। यह आमतौर पर होता है। वह गेंद पर किक मारना चाहता था, लेकिन चूक गया। फोटो का स्‍क्रीनशॉट लेने के बजाय वीडियो पूरा देखिए। साधारण और आसानी से दिखेगा।'

एक यूजर को ब्रॉड ने जवाब दिया, 'मुझे भरोसा है कि पूरा फुटेज देखने के बाद आपको जानकारी मिल गई होगी कि यह जानबूझकर नहीं किया गया था। कहानी खत्‍म।'

एक यूजर को जवाब देते हुए ब्रॉड ने लिखा, 'निर्भर करता है कि गेंद को नुकसान हुआ है? इसको ऐसे सोचिए कि अगर गेंद को स्‍टैंड्स में छक्‍के के लिए मारा जाता। अगर गेंद पर निशान नहीं बनता, तो फिर बदलना क्‍यों?'

एक यूजर के जवाब में ब्रॉड ने कहा, 'मेरे पहले के कमेंट्स देखिए। वीडियो देखें। बिलकुल यह जानबूझकर नहीं किया गया था।'

वीरेंद्र सहवाग का भी इस घटना पर ध्‍यान गया, जिन्‍होंने अपने चुटीले अंदाज में तंज कसा। सहवाग ने ट्वीट किया, 'ये क्‍या हो रहा है। इंग्‍लैंड द्वारा बॉल टेंपरिंग की जा रही है या फिर कोविड से बचने के तरीके हैं।'

बता दें कि अगर कोई गलत तरीके से गेंद का आकार बदलता है तो मैच रेफरी के पास एक्‍शन लेने की ताकत है और वह खिलाड़ी से सवाल भी कर सकता है कि कहीं उसने जानबूझकर तो ऐसा नहीं किया। बहरहाल, मैच की बात करें तो भारत ने खबर लिखे जाने तक 73 ओवर में 4 विकेट खोकर 158 रन बनाए हैं। अजिंक्‍य रहाणे 58* और रिषभ पंत 3* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। भारत की बढ़त 131 रन की हो गई है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर