इंग्लैंड के क्रिकेट खिलाड़ियों ने अपने वेतन में 15 फीसदी की कटौती स्वीकार की

England cricketers salary cut: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने अपने वेतन में 15 फीसदी की कटौती को स्वीकार कर लिया है।

Joe Root
जो रूट  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने अपने वेतन में 15 फीसदी की कटौती स्वीकार कर ली है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और खिलाड़ियों की संस्था- इंग्लैंड प्लेयर्स पार्टनरशिप के बीच हुए करार के बाद 2020-21 सीजन के लिए ये फैसला लिया गया है। इंग्लैंड क्रिकेट को हाल में लगे आर्थिक झटके से उबरने के लिए ये फैसला लिया गया।

गौरतलब है कि कोविड-19 के दौरान क्रिकेट ना होने और तमाम सीरीज रद्द होने से इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को करारा झटका लगा था। बोर्ड को तकरीबन 100 मिलियन पाउंड का नुकसान हुआ जिसके बाद उसको अपने 20 फीसदी लोगों को भी कार्यमुक्त करना पड़ा था। इसी को देखते हुए अब इससे उबरने के लिए खिलाड़ियों के वेतन में भी कटौती का फैसला लिया गया।

पिछले महीन ईसीबी ने 12 रेड बॉल और 12 वाइट बॉल क्रिकेटर्स के अनुबंधों का ऐलान किया था। जो कि 1 अक्टूबर से अगले 12 महीने के लिए था। इसमें सिर्फ पांच खिलाड़ियों को दोनों ही जगह अनुबंध प्राप्त हुए थे। ये खिलाड़ी थे- जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, जो रूट, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर