इंग्लैंड क्रिकेट में खलबली, कोरोना के खतरनाक नए स्ट्रेन से संक्रमित है ये दिग्गज खिलाड़ी

क्रिकेट
भाषा
Updated Jan 15, 2021 | 00:10 IST

Moeen Ali found positive for new Coronavirus strain: इंग्लैंड क्रिकेट में तब खलबली मच गई जब ये खुलासा हुआ कि कोरोना संक्रमित दिग्गज खिलाड़ी मोइन अली नए स्ट्रेन से संक्रमित हुए हैं।

England cricket team
इंग्लैंड क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • मोइन अली कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं
  • उनके कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित होने की पुष्टि
  • श्रीलंका क्रिकेट अधिकारियों ने की पुष्टि, कोरोना के नए स्ट्रेन से संक्रमित

कोलंबोः श्रीलंका के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि कोविड-19 का नया ‘वैरिएंट’ उनके देश में प्रवेश कर चुका है और साथ ही उन्होंने बताया कि इंग्लैंड के क्रिकेटर मोईन अली का जब यहां परीक्षण किया गया तो उन्हें वायरस के नये स्ट्रेन के लिये पॉजिटिव पाया गया।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस समय दो टेस्ट श्रृंखला के लिये श्रीलंका का दौरा कर रही है। स्वास्थ्य सेवाओं के उप महानिदेशक हेमंत हेराथ ने बुधवार को बताया कि अली को चार जनवरी को पॉजिटिव पाया गया था।

श्रीलंका में मार्च के मध्य से कोरोना वायरस के फैलने के बाद 50,200 मामले सामने आये हैं और 247 लोगों की मौत हो चुकी है। चार अक्टूबर के बाद से ही करीब 47,000 मामले सामने आये हैं।

कई देशों ने ब्रिटेन के नये वैरिएंट की मौजूदगी की रिपोर्ट की है जिसमें डेनमार्क, नीदरलैंड्स, आस्ट्रेलिया, इटली, स्वीडन, फ्रांस, स्पेन, स्विट्जरलैंड, जर्मनी, कनाडा, जापान, लेबनान और सिंगापुर शामिल हैं।

मुख्य महामारी विज्ञानी सुदाथ समरवीरा ने कहा कि ब्रिटेन का वैरिएंट काफी तेजी से फैलता है जिससे श्रीलंका में और ज्यादा मामले सामने आ सकते हैं।
उन्होंने कहा, ‘‘इसलिये हम सख्त पृथकवास प्रक्रिया पर जोर दे रहे हैं।’’

देश में मई के मध्य से ही पूर्ण लॉकडाउन लगा हुआ था। देश के एयरपोर्ट 21 जनवरी को खुलेंगे क्योंकि मामलों के बढ़ने से इन्हें खोलने की पूर्व तारीख को बढ़ाना पड़ा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर