एशेज के आगाज से पहले इंग्लिश कप्तान जो रूट ने कही धांसू बात, टीम इंडिया से है जबरदस्त कनेक्शन

क्रिकेट
भाषा
Updated Dec 05, 2021 | 18:40 IST

एशेज 2021 के आगाज से पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर जो बयान दिया है उसका है टीम इंडिया से संबंध। जानिए रूट ने क्या कहा?

Pat-Cummins-Joe-root-Ashes-2021
पैट कमिंस और जो रूट   |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • 8 दिसंबर को हो रहा है एशेज 2021 का आगाज
  • ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेला जाएगा सीरीज का पहला टेस्ट मैच
  • भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रदर्शन से प्रेरणा लेगी इंग्लैंड की टीम

ब्रिसबेन: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने रविवार को कहा कि उनकी टीम गाबा में आठ दिसंबर से शुरू होने वाली एशेज श्रृंखला में भारतीय टीम के प्रदर्शन से प्रेरणा लेगी जिसने इस साल के शुरू में यहां ऑस्ट्रेलिया के विजय अभियान को थामकर श्रृंखला जीती थी।

भारत ने इस साल जनवरी में गाबा में चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में तीन विकेट से जीत दर्ज करके श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की थी। यह ऑस्ट्रेलिया की गाबा में 35 साल में पहली हार थी और रूट ने कहा कि उनकी टीम इस श्रृंखला में कैसा रवैया अपनाएगी इसको लेकर उसका रवैया स्पष्ट है।

रूट ने यहां एशेज से जुड़े कार्यक्रम में कहा, 'भारत जिस तरह से अपने मजबूत पक्षों पर अडिग रहा, 'इंग्लैंड भी वही रणनीति अपनाएगा।'

उन्होंने कहा, 'भारत को श्रेय जाता है। उन्होंने पूरी श्रृंखला में बेजोड़ प्रदर्शन किया था तथा कई तरह से यहां का दौरा करने वाली टीमों के लिये अच्छा उदाहरण पेश किया था।'

ऑस्ट्रेलिया ने मैच से दो दिन पहले अपनी अंतिम एकादश घोषित कर दी जिससे इंग्लैंड के लिये रणनीति तैयार करने में कुछ आसानी होगी। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया में आखिरी बार 2011 में एशेज जीती थी। उस टीम में उसके दोनों मुख्य तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड शामिल थे।


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर