England vs New Zealand: कहीं इंग्लैंड क्रिकेट टीम को भारी ना पड़ जाए ये फैसला, आईपीएल है वजह !

England vs New Zealand Test Series, problems in England test squad: आज इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज हो रहा है। आइए जानते हैं कि इंग्लैंड की टीम में क्या खामियां हैं जो भारी पड़ सकती हैं।

England test squad
England test squad  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड - पहला टेस्ट
  • इंग्लैंड क्रिकेट टीम को भारी पड़ सकता है उनका ये फैसला
  • क्या न्यूजीलैंड को हल्के में ले रहा है इंग्लैंड?

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज की आज (2 जून) शुरुआत होगी। दोनों टीमों के बीच होने वाली ये भिड़ंत हर रुप से टीम इंडिया के लिए भी अहम सीरीज होगी क्योंकि भारत को पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलना है और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज। लेकिन क्या भारतीय टीम को लेकर इंग्लैंड की टीम इतना खौफ में है कि वो न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एक ऐसी भूल करने जा रही है जो उनको भारी पड़ सकती है? 

दरअसल, यहां हम बात कर रहे हैं इंग्लैंड की टेस्ट टीम से जुड़ी। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए जो टीम मैदान पर उतरने जा रही है, उसमें कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद नहीं हैं। ये वो खिलाड़ी हैं जो आईपीएल खेलकर लौटे हैं और अभी उनको आराम दे दिया गया है जबकि आईपीएल स्थगित होने के बाद उनको पहले ही काफी रेस्ट मिल चुका है। 

ये हैं वो खिलाड़ी जिनको आराम दिया गया है

इंग्लैंड ने जिन खिलाड़ियों को आराम दिया हुआ है, वो हैं- जोस बटलर, क्रिस वोक्स, मोइन अली, सैम कुरेन और जॉनी बेयरस्टो। ये फैसला इसलिए भी काफी घातक साबित हो सकता है क्योंकि बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर जैसे उनके दो दिग्गज खिलाड़ी पहले ही टीम का हिस्सा नहीं हैं क्योंकि उन्हें आईपीएल में चोट लगी थी और अभी वो रिकवर नहीं हुए हैं। आईपीएल स्टोक्स और आर्चर के रूप में इंग्लैंड को पहले ही झटका दे चुका है और अब तमाम सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर कहीं इंग्लैंड अपने ही पैर पर कुल्हाड़ी ना मार ले।

अगले टेस्ट में मिल सकता है मौका

न्यूजीलैंड की टीम में भी उनके स्टार तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट पहले टेस्ट के लिए मौजूद नहीं होंगे, वो भी आईपीएल के बाद आराम पर थे। लेकिन बोल्ट ने दूसरे टेस्ट में खेलने की इच्छा जाहिर कर दी है और पूरी उम्मीद है कि वो दूसरे टेस्ट के लिए मौजूद रहेंगे। इंग्लैंड की तरफ से भी ये खबर आ रही है कि पहले मैच में ना सही लेकिन दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड अपने सभी स्टार खिलाड़ियों को मैदान पर उतारते हुए पूरी ताकत झोंकेगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर