इंग्लैंड ने किया इयोन मोर्गन के उत्तराधिकारी के नाम का ऐलान

Jos Buttler New White ball Captain for England: इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने सीमित ओवर की क्रिकेट के लिए टीम के नए कप्तान का ऐलान कर दिया है। 

Jos-Buttler-Eoin-Morgan
जोस बटलर और इयोन मोर्गन( साभार England Cricket)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • जोस बटलर के हाथों में आई इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम की कमान
  • इयोन मोर्गन के संन्यास के ऐलान के बाद बनाए गए हैं कप्तान
  • साल 2015 से बटलर हैं टीम के उपकप्तान

लंदन: इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को जोस बटलर को इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम का नया कप्तान बनाए जाने का ऐलान कर दिया। वो हाल ही में खराब फॉर्म की वजह से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का ऐलान करने वाले विश्व विजेता कप्तान इयोन मोर्गन की जगह लेंगे। 

इंग्लैंड का सीमित ओवरों की क्रिकेट का नया कप्तान बनाए जाने के बाद बटलर ने कहा, मैं पिछले सात साल में शानदार ढंग से इंग्लैंड की कमान संभालने वाले इयोन मोर्गन का शुक्रिया अदा करता हूं। यह टीम से जुड़े हर किसी शख्स के लिए यादगार दौर रहा। वो एक प्रेरणादायी कप्तान थे और उनके नेतृत्व में खेलना शानदार अनुभव रहा। मैंने उनसे बहुत सी चीजें सीखीं और मैं टीम की कमान संभालते हुए उनका उपयोग करूंगा।

'अपने देश की कप्तानी करना सबसे बड़ा सम्मान है, और जब मुझे पूर्व में टीम की कमान संभालने का मौका मिला तो मुझे कप्तानी करना अच्छा लगा। मैं इस टीम को आगे ले जाने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता।'

साल 2015 से बटलर हैं टीम के उपकप्तान
जोस बटलर साल 2015 से सीमित ओवरों की टीम के उप-कप्तान हैं। उन्होंने 14 मैच में( 9 वनडे और पांच टी20) मैचों में टीम की कमान संभाली है। बटलर ने कहा, इयोन मोर्गन के बाद कप्तानी की जिम्मेदारी मिलना मेरे लिए गर्व की बात है। इंग्लैंड को सीमित ओवरों की क्रिकेट में बेहद ऊंचे मुकाम पर उन्होंने छोड़ा है और मैं आगे आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हूं।'

टीम इंडिया की होगी बटलर के सामने पहले चुनौती
बटलर ने अबतक 57 टेस्ट, 151 वनडे और 88 टी20 मैच खेल चुके हैं और उनके नाम 9,167 रन बना चुके हैं। वो इंग्लैंड के तीन चुनिंदा क्रिकेटरों में शुमार हैं जिन्होंने तीनों फॉर्मेट में शतक जड़े हैं।  इंग्लैंड की टीम वर्तमान में वनडे और टी20 दोनों फॉर्मेट में नंबर 2 की टीम है। भारत के खिलाफ आगामी वनडे और टी20 सीरीज पूर्णकालिक कप्तान के रूप में उनका पहला असाइनमेंट होगा। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर