इंग्लैंड की टीम मैच खेल रही थी, तभी खबर आई कि उनके युवा खिलाड़ी की मौत हो गई

Ben Hollioake death anniversary: क्रिकेट जगत में कुछ ऐसे चेहरे भी रहे जिनकी जिंदगी लंबी नहीं रही और वो करोड़ों क्रिकेट फैंस को गम में छोड़कर दुनिया को अलविदा कह गए। ऐसे ही एक क्रिकेटर थे इंग्लैंड के बेन होलिओक।

Ben Hollioake
Ben Hollioake (ICC)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आज के दिन दुनिया ने खो दिया था एक प्रतिभाशाली क्रिकेटर
  • इंग्लैंड के बेन होलिओक की हुई थी दर्दनाक मौत
  • महज 21 साल की उम्र में हो गई थी मृत्यु

नई दिल्लीः विश्व क्रिकेट जगत और खासतौर पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए आज का दिन बहुत दुखद यादों वाला है। आज से ठीक 19 साल पहले साल 2002 में एक ऐसा हादसा हुआ था जिसने सबकी आंखें नम कर दी थीं। एक प्रतिभाशाली युवा क्रिकेटर, जिसके भविष्य को लेकर काफी उम्मीदें लगाई गई थीं। उसने अचानक दुनिया को अलविदा कह दिया था। हम बात कर रहे हैं बेन होलिओक की।

साल 2002 में आज की तारीख को वेलिंग्टन में इंग्लैंड की टीम मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेलने में व्यस्त थी। इंग्लैंड के कप्तान नासिर हुसैन जब लंच के दौरान ड्रेसिंग रूम में लौटे तो उनको ऐसी खबर मिली जिसने पूरे ड्रेसिंग रूम को झकझोर कर रख दिया। कुछ ही हफ्ते पहले जो युवा खिलाड़ी उनके साथ वनडे टीम का हिस्सा था, वो अब नहीं रहा था।

वो दर्दनाक हादसा

बेन होलिओक 23 मार्च 2002 को एक पारिवारिक समारोह में शामिल होने के बाद अपनी शानदार स्पोर्ट्स कार से घर लौट रहे थे। लेकिन जिस वेस्ले कॉलेज में कभी बेन ने पढ़ाई की थी, उसी के करीब एक दीवार से उनकी गाड़ी जा टकराई। एक्सीडेंट इतना भयावह बताया जाता है कि उनकी गाड़ी कई बार पलटी भी। बेन होलिओक ने इस दुर्घटना में अपनी जान गंवा दी। उनकी उम्र सिर्फ 24 वर्ष 132 दिन थी और वो जान गंवाने वाले इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट इतिहास के सबसे युवा खिलाड़ी थे।

भाई ने देश का प्रतिनिधित्व किया

बेन होलिओक के बड़े भाई एडम होलिओक भी एक शानदार क्रिकेटर थे जिन्होंने देश का प्रतिनिधित्व किया था। जहां बेन होलिओक ने अपने देश के लिए 2 टेस्ट मैच और 20 वनडे मैच खेले थे। वहीं बड़े भाई एडम ने 4 टेस्ट और 35 वनडे मैच खेले थे।

दोनों भाइयों ने अगस्त 1997 में पहली बार इंग्लैंड के लिए पहली बार टेस्ट क्रिकेट खेलने का गौरव हासिल किया था। जबकि वनडे क्रिकेट में एडम होलिओक को 1996 में पहली बार मौका मिला, वहीं बेन होलिओक को उसके अगल साल 1997 में वनडे टीम में जगह मिल गई थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर