ENG vs SL 2nd T20I: लगातार दूसरे टी20 में इंग्लैंड ने श्रीलंका को रौंदा, टी20 सीरीज अपने नाम की

England vs Sri Lanka 2nd T20 Match Report: श्रीलंका-इंग्लैंड के बीच कार्डिफ में गुरुवार को सीरीज का दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया। इंग्लैंड ने लगातार दूसरे मैच में जीत दर्ज करके सीरीज पर कब्जा कर लिया।

England vs Sri Lanka second T20I, Cardiff
England vs Sri Lanka second T20I, Cardiff  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • श्रीलंका का इंग्लैंड दौरा 2021 - टी20 सीरीज
  • दूसरे टी20 मैच में भी इंग्लैंड को मिली जीत
  • लगातार दो टी20 मैच जीतने के साथ इंग्लैंड ने टी20 सीरीज पर कब्जा किया

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 में भी गुरुवार को इंग्लैंड ने जीत दर्ज की। लगातार दूसरे दिन खेले गए बारिश से प्रभावित मुकाबले में इंग्लिश टीम ने मेहमान श्रीलंकाई टीम के खिलाफ 5 विकेट से जीत हासिल की (डकवर्थ लिविस नियम के मुताबिक)। आईपीएल 2021 बीच में छोड़कर स्वदेश लौटने वाले राजस्थान रॉयल्स के इंग्लिश खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन इस मैच के हीरो बने। इंग्लैंड ने तीन मैचों की इस सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया है। तीसरा टी20 शनिवार (26 जून) को खेला जाएगा।

कार्डिफ में खेली जा रही इस टी20 सीरीज के दूसरे मैच में श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन उनका ये फैसला कहीं से भी सही साबित होता नजर नहीं आया। सैम करन ने 18 रन के स्कोर के अंदर दोनों श्रीलंकाई ओपनर्स को पवेलियन का रास्ता दिख दिया। सबसे पहले दनुष्का गुणातिलाका 3 रन बनाकर सैम करन की शानदार फील्डिंग पर रन आउट हुए। जबकि अविष्का फर्नान्डो 6 रन बनाकर सैम करन की गेंद पर लिविंगस्टोन के हाथों कैच आउट हो गए।

इसके बाद कुसल परेरा (21 रन) और कुसल मेंडिस (39 रन) ने कुछ देर तक पारी संभालने का प्रयास किया लेकिन दो लगातार ओवरों में ये दोनों खिलाड़ी भी आउट हो गए। पारी के 13वें ओवर में आदिल राशिद ने कुसल परेरा को मोर्गन के हाथों कैच आउट कराया। जबकि अगले ओवर में मार्क वुड ने कुसल मेंडिस को विकेटकीपर जॉनी बेरिस्टो के हाथों कैच करवा दिया। इसके बाद अंतिम क्षणों में इसुरू उदाना की नाबाद 19 रनों की पारी छोड़कर किसी श्रीलंकाई ने दम नहीं दिखाया और 20 ओवर में वे 7 विकेट खोकर सिर्फ 111 रन ही बना सके। इस दौरान इंग्लैंड की तरफ से मार्क वुड और आदिल राशिद ने 2-2 विकेट लिए जबकि सैम करन और क्रिस जॉर्डन ने 1-1 विकेट लिया।

बारिश के कारण डीएल नियम के तहत लक्ष्य में बदलाव हुआ और इंग्लैंड को 18 ओवर में 103 रन का टारगेट मिला। जवाब देने उतरी मेजबान इंग्लैंड की टीम की शुरुआत श्रीलंका से भी खराब रही। दो रन के कुल स्कोर पर ओपनर जॉनी बेरिस्टो (0) फर्नान्डो की गेंद पर आउट हुए जबकि छह रन के बाद 8 के स्कोर पर डेविड मलान (4 रन) को चमीरा ने पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। जेसन रॉय 17 रन बनाकर आउट हो गए और कप्तान इयोन मोर्गन 11 रन बनाकर उदाना की गेंद पर आउट हो गए।

इस कठिन पिच पर इंग्लैंड 36 रन के अंदर अपने 4 विकेट गंवा चुकी थी और संघर्ष करती नजर आ रही थी। लेकिन पहले सैम बिलिंग्स ने 24 रनों की पारी खेली जबकि उसके बाद लियाम लिविंगस्टोन ने 26 गेंदों में नाबाद 29 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और अपनी टीम को 17वें ओवर की पहली गेंद पर जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे। सैम करन ने 8 गेंदों में नाबाद 16 रनों की पारी खेली। जिसके साथ ही इंग्लैंड ने 5 विकेट से जीत हासिल की और इस टी20 सीरीज में अजेय बढ़त बनाई।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर