ENG vs PAK 1st ODI: 5 नए खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड ने 169 गेंदें बाकी रहते पाकिस्तान को बुरी तरह रौंदा

ENG vs PAK 1st ODI Match Result and score: पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे की शुरुआत गुरुवार को कार्डिफ में वनडे सीरीज के साथ हुई। पहले वनडे में इंग्लैंड ने नए खिलाड़ियों के बावजूद धमाकेदार जीत दर्ज की।

England defeats Pakistan in first ODI at Cardiff
England defeats Pakistan in first ODI at Cardiff  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान पहला वनडे - कार्डिफ - 8 जुलाई 2021
  • वनडे सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त
  • तीन वनडे मैचों की सीरीज में इंग्लिश टीम ने हासिल की 1-0 की बढ़त

पाकिस्तान क्रिकेट टीम पिछले काफी समय से कठिन परिस्थितियों में नहीं खेली थी। कमजोर टीमों के खिलाफ मिलती जीत से वे अपने आलोचकों का मुंह बंद रखने में सफल रहे थे, लेकिन गुरुवार को सारी पोल खुल गई। कार्डिफ में इंग्लैंड 5 नए खिलाड़ियों के साथ कामचलाऊ टीम लेकर पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरा और उनको बेहद आसानी से 9 विकेट से करारी शिकस्त दे दी।

मुख्य टीम के खिलाड़ियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण इंग्लैंड कामचलाऊ टीम के साथ खेल रही थी जिससे इस मैच में पांच खिलाड़ियों ने वनडे में डेब्यू किया। जबकि पाकिस्तान की तरफ से एक खिलाड़ी सउद ने करियर का आगाज किया। इंग्लैंड के लिये ब्राइडन कार्स, जाक क्राउले, लुईस ग्रेगरी, फिल साल्ट और जॉन सिम्पसन ने वनडे में पदार्पण किया।

इस पहले डे-नाइट वनडे मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बैटिंग करने बुलाया था लेकिन पाक टीम 35.2 ओवर में महज 141 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड के साकिब महमूद ने 42 रन देकर चार विकेट झटके जबकि लुईस ग्रेगरी और मैट पार्किंसन को दो दो विकेट मिले। पहली बार टीम की कप्तानी कर रहे बेन स्टोक्स चोट से उबरने की प्रक्रिया में थे लेकिन इसके बावजूद इस मैच में खेल रहे थे और उन्होंने एक ओवर ही फेंका।

पाकिस्तान ने पहले ही ओवर में अपने दो विकेट खो दिये थे। मकसूद ने बाबर आजम और इमाम उल हक को शून्य के स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था। पाकिस्तान के लिये फखर जमां ने 47 रन और शादाब खान ने 30 रन की पारियां खेलीं। सोहेब मकसूद 19 रन बनाकर रन आउट हुए जबकि मोहम्मद रिजवान ने 13 और शाहिन शाह अफरीदी ने 12 रन बनाये।

जवाब देने उतरी इंग्लैंड की टीम को सिर्फ एक झटका लगा जब अपना पहला वनडे खेल रहे ओपनर फिल सॉल्ट पांचवें ओवर में शाहीन अफरीदी की गेंद का शिकार बन गए। सॉल्ट ने 7 रन बनाए। लेकिन इसके बाद डेविड मलान और डेब्यू करने वाले जैक क्रॉली ने कोई चूक ना करते हुए अपनी टीम को महज 21.5 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर जीत तक पहुंचा दिया। मलान ने 69 गेंदों में 8 चौके जड़ते हुए नाबाद 68 रनों की पारी खेली। जबकि क्रॉली ने 50 गेंदों में नाबाद 58 रनों की पारी खेली जिसमें 7 चौके शामिल थे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर