इंग्लैंड ने तीसरे टी20 में पाकिस्तान को दी करारी मात, हासिल की 2-1 की बढ़त

इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ 7 मैच की सीरीज के तीसरे टी20 में 63 रन से जीत दर्ज करके 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है।

England-vs-Pakistan-3rd-T20I
इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान तीसरा टी20  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 में दर्ज की 63 रन के अंतर से जीत
  • 7 मैच की सीरीज में हासिल की 2-1 की बढ़त
  • जीत के लिए मिले 222 रन के लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाया पाकिस्तान

कराची: दूसरे टी20 में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से मिली हार का बदला इंग्लैड ने 24 घंटे के अंतर धमाकेदार अंदाज में ले लिया और 7 मैच की सीरीज में 2-1 के अंतर से बढ़त हासिल कर ली। इंग्लैंड ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 221 रन की स्कोर खड़ा कर दिया। जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 158 रन बना सकी और 63 रन के अंतर से मैच गंवा दिया। शुक्रवार को खेले गए सीरीज के तीसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जो कि गलत साबित हुआ।

इंग्लैंड ने सस्ते में गंवाया पहला विकेट
पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। तीसरे ओवर की पहली गेंद पर फिल साल्ट 8 रन बनाकर हसनैन की गेंद पर मोहम्मद नवाज के हाथों लपके गए। उस समय टीम का स्कोर 18 रन था। इसके बाद विल जैक्स और डेविड मलान ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए टीम को पॉवरप्ले में 1 विकेट पर 57 रन तक पहुंचा दिया। 

मलान और जैक्स को उस्मान कादिर ने किया चलता
पॉवरप्ले के खत्म होने के दो गेंद बाद ही इंग्लैंड ने डेविड मलान का विकेट गंवा दिया। मलान 15 गेंद में 14 रन बनाकर उस्मान कादिर की गेंद पर हैदरअली के हाथों लपके गए। इसके बाद जल्दी ही विल जैक्स 22 गेंद में 40 रन बनाकर उस्मान कादिर का दूसरा शिकार बने। 

डकेट और ब्रूक के बीच हुई शतकीय साझेदारी
8.3 ओवर में 82 रन पर 3 विकेट गंवाने के बाद इंग्लैंड की पारी को बेन डकेट और हैरी ब्रूक ने आगे बढ़ाया। दोनों ने इसके बाद धमाकेदार बल्लेबाजी की और टीम को और किसी नुकसान के 20 ओवर में 221 रन तक पहुंचा दिया। डकेट 42 गेंद में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 70 और हैरी ब्रक्स 35 गेंद में 8 चौके और 5 छक्के की मदद से 81 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 69 गेंद में 139 रन की नाबाद साझेदारी हुई। 

28 रन पाकिस्तान ने गंवा दिए थे चार विकेट
इसके बाद जीत के लिए 222 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। रीस टॉप्ले और मार्कवुड ने कहर बरपाते हुए 4.1 ओवर में तीन पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पवेलियन वापस भेज दिया। बाबर आजम (8) और हैदर अली(3) रन बनाकर मार्क वुड की गेंद पर लपके गए। वहीं मोहम्मद रिजवान 8 रन बनाकर बोल्ड हो गए। पाकिस्तान को चौथा झटका भी 28 के स्कोर पर पॉवरप्ले खत्म होने से पहले लग गया। इफ्तिकार अहमद 6 रन बनाकर सैम कुरेन की गेंद पर लपके गए। 

अंत तक एक छोर थामे रहे शान मसूद 
ऐसी स्थिति में शान मसूद ने एक छोर थामा। दूसरे छोर से उन्हें कुछ देर खुशदिल शाह और मोहम्मद नवाज का साथ मिला। आदिल राशिद ने एक-एक करके दोनों को चलता कर दिया। इफ्तिकार 29 और नवाज 19 रन बनाकर आदिल राशिद की गेंद पर ब्रूक के हाथों लपके गए। 

मार्क वुड ने झटके तीन विकेट 
विकेटों की पतझड़ के बीच मसूद ने 28 गेंद पर 3 चौके और 3 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। वो अंत में 40 गेंद में 65 रन बनाकर नाबाद रहे लेकिन टीम को जीत के मुहाने तक नहीं पहुंचा सके। उन्होंने 3 चौके और 4 छक्के अपनी पारी में जड़े। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट मार्क वुड ने लिए। वहीं 2 सफलता आदिल राशिद और 1-1 रीस टॉप्ले और सैम कुरेन के हाथ लगी।  


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर