ENG vs PAK: मोर्गन और मलान की धमाकेदार पारी, दूसरे टी20 में हारा पाकिस्तान 

England vs Pakistan 2nd T20I: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को सीरीज के दूसरे टी20 में मात देकर 1-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है। सारीज का पहला मैच बारिश की भेंच चढ़ गया था।

ENG vs PAK 2nd T20i
इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान दूसरा टी20   |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • बाबर आजम और मोहम्मद हफीज की अर्धशतकीय पारियों पर फिरा पानी
  • डेविड मलान और इयोन मोर्गन ने दिलाई इंग्लैंड को जीत
  • पहला मैच चढ़ गया था बारिश की भेंट, तीसरा मैच 1 सितंबर को खेला जाएगा

मैनचेस्टर: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को तीन मैच की सीरीज के दूसरे टी20 में 5 विकेट से मात देकर 1-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने बाबर आजम(56) और मोहम्मद हफीज(69) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 4 विकेट पर 195 रन का स्कोर खड़ा किया था। ऐसे में इंग्लैंड ने जीत के लिए मिले 196 रन के लक्ष्य को कप्तान इयोन मोर्गन और डेविड मलान की नाबाद 54 रन की नाबाद पारी की बदौलत 5 विकेट और 5 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। 

बेयर्स्टो-बैंटन ने दी इंग्लैंड को धमाकेदार शुरुआत, इमाद ने कराई पाकिस्तान की वापसी 
जीत के लिए 196 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को जॉनी बेयर्स्टो और टॉम बैंटन की जोड़ी ने धमाकेदार शुरुआत दी। दोनों ने बगैर किसी नुकसान के इंग्लैंड को 4.4 ओवर में 50 रन के पार पहुंचा दिया। लेकिन पारी के सातवें ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर दोनों बल्लेबाज शादाब खान की गेंद पर आउट हो गए। पहले जॉनी बेयर्स्टो 24 गेंद पर 44 रन की पारी खेलकर इमाद वसीम के हाथों लपके गए। इसके बाद बैंटन 16 गेंद पर 20 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हो गए।

मोर्गन मलान ने दोहरे झटकों से उबारा 
लगातार दो झटके खाने के बाद इंग्लैंड की पारी को कप्तान इयोन मोर्गन और डॉविड मलान ने संभाला। दोनों खिलाड़ियों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए टीम को भी पाकिस्तान की तरह 11.1 ओवर में 100 रन के पार पहुंचा दिया। मलान और मोर्गन ने 33 गेंद में तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की। लेकिन 17वें ओवर की पांचवीं गेंद पर हारिस रौफ ने इस साझेदारी को तोड़ दिया। मोर्गन 33 गेंद पर 66 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के जड़े।

मोईन अली फिर रहे नाकाम, मलान ने पूरा किया काम  
मोर्गन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे मोईन अली एक बार फिर नाकाम रहे और 1 रन बनाकर शादाब खान के हाथों लपके गए। यह इंग्लैंड को लगा चौथा झटका था। मोईन जब आउट हुए तब इंग्लैंड ने 182 रन बना लिए थे और जीत के लिए उसे 14 गेंद में 14 रन की जरूरत थी। इसके बाद मलान ने एक छोर संभालते हुए 35 गेंद में पांच चौके और 1 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा कर लिया और टीम को जीत दिला दी। 

बाबर और जमान ने दी पाकिस्तान को शानदार शुरुआत
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान को कप्तान बाबर आजम और फखर जमान ने शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने टीम को 5.5 ओवर में ही बगैर किसी नुकसान के 50 रन के पार पहुंचा दिया। 8.3 ओवर में फखर जमान आदिल राशिद की गेंद पर टॉम बैंटन के हाथों लपके गए और दोनों के बीच 72 रन की साझेदारी का अंत हो गया। फखर ने 22 गेंद में 36 रन की पारी खेली।



मोहम्मद हफीज ने दिखाया दम
फखर जमान के आउट होने के बाद अनुभवी मोहम्मद हफीज के साथ मिलकर बाबर आजम ने पाकिस्तान को 11.1 ओवर में 100 रन के पार पहुंचाया और 37 गेंद पर सात चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद आदिल राशिद की गेंद पर बाबर लपके गए। उन्होंने 44 गेंद पर 56 रन बनाए। 

हफीज शोएब के बीच हुई अर्धशतकीय साझेदारी
बाबर के आउट होने के बाद मोहम्मद हफीज एक छोर थामे रहे। हफीज ने पहले शोएब मलिक के साथ मिलकर टीम को 150 रन के पार पहुंचाया और तीसरे विकेट के लिए 23 गेंद में अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की। इसके बाद हफीज ने 26 गेंद पर चार चौकों और 3 छक्कों की मदद से अपना 12वां टी20 अर्धशतक पूरा किया। 17वें ओवर की तीसरी गेंद पर शोएब मलिक जॉर्डन की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे। उन्होंने 11 गेंद में 14 रन बनाए। 

अंत में हफीज ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की धुनाई करते हुए 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर कुरेन की गेंद पर लपके गए। हफीज ने 36 गेंद पर 69 रन बनाए। इस पारी के दौरान उन्होंने पांच चौके और चार छक्के जड़े। अंत में इफ्तिकार अहमद 8 और शादाब खान 0 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह पाकिस्तान ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 195 रन का स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड के लिए आदिल राशिद ने 2, टॉम कुरेन और क्रिस जॉर्डन ने 1-1 विकेट लिया। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर