ENG vs NZ T20 Match Highlights: अभ्यास मैच में इंग्लैंड ने दी न्यूजीलैंड को मात, आदिल राशिद और मार्क वुड ने पलटी बाजी  

क्रिकेट
भाषा
Updated Oct 20, 2021 | 21:36 IST

England vs New Zealand T20 World Cup 2021 Match Highlights: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को बुधवार को खेले गए अभ्यास मैच में 13 रन के अंतर से मात दी। एक समय जीत की ओर बढ़ रही कीवी टीम को आदिल राशिद और मार्कवुड की जोड़ी ने ढेर कर दिया।

Eoin-morgan-Mark-wood
इयोन मोर्गन और मार्क वुड( साभार ईसीबी)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • जीत के लिए न्यूजीलैंड को मिला था 164 रन का लक्ष्य
  • लक्ष्य का पीछा करते हुए 9 ओवर में 2 विकेट पर कीवी टीम ने बना लिए थे 81 रन
  • इसके बाद 22 रन के अंतराल पर कीवी टीम ने गंवा दिए 7 विकेट

England vs New Zealand T20 World Cup 2021 Match Highlights: जोस बटलर के तूफानी अर्धशतक के बाद मार्क वुड और आदिल राशिद की प्रभावी गेंदबाजी से इंग्लैंड ने बुधवार को आईसीसी टी20 विश्व कप के अपने दूसरे अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड को 13 रन से हरा दिया। बटलर ने 51 गेंद में 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से 73 रन बनाए जिससे इंग्लैंड की टीम छह विकेट पर 163 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रही। जॉनी बेयरस्टो (21 गेंद में 30 रन) और सैम बिलिंग्स (17 गेंद में नाबाद 27) ने भी उपयोगी पारियां खेलीं। न्यूजीलैंड की ओर से लेग स्पिनर ईश सोढ़ी सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 26 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

न्यूजीलैंड की टीम इसके जवाब में मार्टिन गुप्टिल की 20 गेंद में 41 रन की पारी के बावजूद 19.2 ओवर में 150 रन पर ढेर हो गई। इंग्लैंड की तरफ से वुड ने 23 रन देकर चार जबकि राशिद ने 18 रन देकर तीन विकेट चटकाए। न्यूजीलैंड की टीम एक समय नौवें ओवर में दो विकेट पर 81 रन बनाकर काफी अच्छी स्थिति में लग रही थी लेकिन इसके बाद टीम ने 22 रन पर सात विकेट गंवा दिए और उसका स्कोर नौ विकेट पर 103 रन हो गया।

सोढ़ी (नाबाद 25) और टोड एस्टल (16) ने अंतिम विकेट के लिए 47 रन जोड़कर न्यूजीलैंड के हार के अंतर को कम किया। क्रिस वोक्स (31 रन पर एक विकेट) ने एस्टल को बोल्ड करके इंग्लैंड की जीत सुनिश्चित की।

इंग्लैंड को पहले अभ्यास मैच में भारत के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा था लेकिन दूसरे मैच में जीत के साथ उसने टी20 विश्व की तैयारी का अच्छा नजारा पेश किया। न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दोनों के खिलाफ अपने अभ्यास मैच गंवाए।
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर