NED vs ENG: रॉय-सॉल्‍ट के दम पर इंग्‍लैंड ने नीदरलैंड्स को दूसरे वनडे में धोया, सीरीज में अजेय बढ़त बनाई

England beat Netherlands in 2nd odi: जेसन रॉय और फिल सॉल्‍ट के अर्धशतकों की बदौलत इंग्‍लैंड ने नीदरलैंड्स को दूसरे वनडे में 29 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से हराया और तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई।

Jason Roy and Phil Salt
जेसन रॉय और फिल सॉल्‍ट  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंग्‍लैंड ने नीदरलैंड्स को दूसरे वनडे में 6 विकेट से हराया
  • इंग्‍लैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई
  • जेसन रॉय और फिल सॉल्‍ट बने इंग्‍लैंड की जीत के हीरो

एम्‍सटेलवीन: जेसन रॉय (73) और फिल सॉल्‍ट (77) की उम्‍दा पारियों की बदौलत इंग्‍लैंड ने रविवार को एम्‍सटेलवीन में खेले गए दूसरे वनडे में नीदरलैंड्स को 29 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से हरा दिया। नीदरलैंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की और बारिश के कारण देर से शुरू हुए मुकाबले में 41 ओवर में 7 विकेट खोकर 235 रन बनाए। जवाब में इंग्‍लैंड ने 36.1 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। इसी के साथ इंग्‍लैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का तीसरा व अंतिम मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा।

इंग्‍लैंड की पारी का हाल

236 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी इंग्‍लैंड को जेसन रॉय और फिल सॉल्‍ट ने 139 रन की शतकीय साझेदारी करके शानदार शुरुआत दिलाई। जेसन रॉय ने 60 गेंदों में 73 रन बनाये और 17वें ओवर में आउट हुए। इसके बाद नीदरलैंड्स ने वापसी की कोशिश की और इंग्लैंड का स्कोर 168/1 से 177/4 हो गया। सॉल्ट ने 54 गेंदों में 77 रन बनाये, वहीं कप्तान इयोन मॉर्गन लगातार दूसरे मैच में खाता खोले बिना आउट हुए। लियाम लिविंगस्टोन भी सिर्फ 4 रन बना सके।

मोईन अली ने 40 गेंदों में 42 रनों की नाबाद पारी खेली और डेविड मलान (50 गेंद 36*) के साथ पांचवें विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी निभाकर टीम को 29 गेंद शेष रहते जीत दिला दी। नीदरलैंड्स की तरफ से आर्यन दत्त ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

नीदरलैंड्स की पारी का हाल

इससे पहले टॉस जीतकर बल्‍लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड्स की शुरुआत काफी खराब हुई और 10वें ओवर में 36 के स्कोर पर उनके तीन विकेट गिर चुके थे। यहाँ से टीम के कार्यवाहक कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने बास डी लीड (34) के साथ चौथे विकेट के लिए 61 और तेजा निदिमानुरू (28) के साथ पांचवें विकेट के लिए 73 रनों की बढ़िया साझेदारी निभाकर टीम को संभाला।

एडवर्ड्स ने 73 गेंदों में 78 रनों की बेहतरीन पारी खेली, लेकिन 189 के स्कोर पर उनके आउट होने से टीम को बड़ा झटका लगा। लोगान वैन बीक ने 30 रनों की नाबाद पारी खेली और शेन स्नेटर (17*) के साथ टीम को 230 के पार पहुंचाया। इंग्लैंड की तरफ से डेविड विली और आदिल राशिद ने दो-दो विकेट लिए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर