VIDEO: संभल जाओ पाकिस्तान, अब दो तरह की गेंदबाजी करने वाला अनोखा ऑलराउंडर पसीने छुड़ाएगा

England vs Pakistan 2nd Test, Southampton: इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच गुरुवार से शुरू होने जा रहा दूसरा टेस्ट पाकिस्तान के लिए काफी अहम होगा। वहां उन्हें इंग्लैंड के नए खिलाड़ी ओली रॉबिनसन का सामना भी करना है।

Ollie Robinson
Ollie Robinson  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड VS पाकिस्तान, दूसरा टेस्ट, साउथैम्पटन
  • पाकिस्तान क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के इस नए खिलाड़ी से संभलकर रहना होगा
  • दो तरह की गेंदबाजी करने में सक्षम है नया इंग्लिश ऑलराउंडर

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार से साउथैम्पटन में शुरू हो रहा है। ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला गया पहला टेस्ट इंग्लैंड ने जीता और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। अब अगर पाकिस्तान दूसरा टेस्ट हारा तो सीरीज गंवा देगा। करो या मरो के इस मैच में पाकिस्तान को एक अनोखे खिलाड़ी का सामना करना होगा। ये हैं 26 वर्षीय ऑलराउंडर ओली रोबिनसन। आइए जानते हैं कि उनको हम क्यों अनोखा कह रहे हैं।

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज रमीज राजा ने दूसरे टेस्ट से पहले अपनी टीम से कहा कि 'अब बेन स्टोक्स सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे इसलिए पाकिस्तान को इसका ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाना चाहिए', लेकिन रमीज राजा को शायद अंदाजा नहीं है कि बेन स्टोक्स की जगह जिस ऑलराउंडर को टीम में शामिल किया गया है, वो भी किसी से कम नहीं है।

अनोखा गेंदबाज

26 वर्षीय ओली रॉबिनसन को अगर दूसरे टेस्ट के लिए शीर्ष एकादश में जगह मिलती है तो पाकिस्तान को एक खास चुनौती का सामना करना होगा। वैसे तो ओली रॉबिनसन एक आम ऑलराउंडर की तरह ही हैं जो बैटिंग-बॉलिंग दोनों में उस्ताद है। लेकिन इस खिलाड़ी के पास जो अलग चीज है, वो है दो तरह की गेंदबाजी करने की क्षमता और दोनों तरह से विकेट भी निकालना। दरअसल, ओली रॉबिनसन तेज गेंदबाजी के साथ-साथ ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते हैं। पिच और विरोधी बल्लेबाज के हिसाब से ये गेंदबाज अपनी शैली में तब्दीली लाने में सक्षम है।

सोशल मीडिया पर उनके इस हुनर से जुड़े कई वीडियो मौजूद हैं..आप भी देखिए

ओली रॉबिनसन ने काउंटी क्रिकेट में 2018 से अब तक किसी भी खिलाड़ी से ज्यादा विकेट लिए हैं। करियर की बात करें तो वो अब तक 57 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैचों में 1416 रन बना चुके हैं जिसमें उनका एक शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं गेंदबाजी में वो 244 विकेट झटक चुके हैं। केंट काउंटी के इस शानदार क्रिकेटर को पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका मिला है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर