ENG vs PAK 2nd T20I: इंग्लैंड ने पाकिस्तान से लिया बदला, दूसरे टी20 मैच में धो डाला

England vs Pakistan 2nd T20I: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच लीड्स में खेले गए टी20 सीरीज के दूसरे मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान से पिछली हार का बदला ले लिया। इंग्लैंड ने सीरीज 1-1 से बराबर कर ली।

England defeat Pakistan by 45 runs in second T20I
England defeat Pakistan by 45 runs in second T20I  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान - दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच
  • इंग्लैंड ने पहले टी20 में मिली हार का बदला लिया, 45 रन से जीता दूसरा टी20 मैच
  • इंग्लैंड क्रिकेट टीम और पाकिस्तान के बीच अब तीसरा टी20 होगा निर्णायक

इंग्लैंड और पाकिस्तान (ENG vs PAK) के बीच लीड्स में खेले गए टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के दूसरे मैच में मेजबान इंग्लिश टीम ने 45 रन से शानदार जीत दर्ज की। इसके साथ ही इंग्लैंड की टीम ने पहले टी20 मैच में मिली हार का बदला भी ले लिया। रविवार को दूसरे टी20 मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जवाब देने उतरी पाकिस्तानी टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 155 रन ही बना सकी और मैच गंवा दिया। इसी के साथ तीन मैचों की ये सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। अब सीरीज का तीसरा व निर्णायक टी20 मैच 20 जुलाई को मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

दूसरे टी20 मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने कप्तान जोस बटलर (39 गेंदों में 59 रन) के दम पर पाकिस्तानी गेंदबाजों की पसीने छुड़ा दिए। बटलर के अलावा ऑलराउंडर मोइन अली ने भी 16 गेंदों में 36 रनों की धुआंधार पारी खेली, वहीं पहले टी20 मैच में शतक जड़ने वाले लियाम लिविंगस्टोन ने इस बार 23 गेंदों में 38 रनों की पारी खेली।

इंग्लैंड की टीम ने 19.5 ओवर में सिमटने से पहले 200 रन बनाए। इस दौरान पाकिस्तान की तरफ से हसनैन ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए, वसीम और रउफ ने 2-2 विकेट लिए, जबकि अफरीदी और शादाब ने 1-1 विकेट झटका।

जवाब देने उतरी पाकिस्तानी टीम ने शुरुआत तो अच्छी की और दोनों ओपनर्स ने मिलकर पहले विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी कर दी लेकिन बाबर आजम (22) और मोहम्मद रिजवान (37) के आउट होने के बाद पाकिस्तान की उम्मीदें टूटती चली गईं। अंतिम पलों में शादाब खान ने 22 गेंदों में नाबाद 36 रनों की धुआंधार पारी जरूर खेली लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। इंग्लिश गेंदबाजों ने कड़ी गेंदबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर सिर्फ 155 रन ही बनने दिए। इंग्लैंड की तरफ से साकिब महमूद ने 3 विकेट लिए, जबकि स्पिनर्स राशिद और मोइन ने 2-2 विकेट झटके। वहीं एक विकेट मैट पार्किंसन ने लिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर