हो गया बंटाधारः इंग्लैंड की नई-नवेली टीम के सामने ताश के पत्तों की तरह बिखरे पाकिस्तानी 'सुपरस्टार'

England vs Pakistan 1st ODI, First Innings report: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड की नई नवेली टीम के सामने पाकिस्तानी बल्लेबाज पूरी तरह ढेर होते नजर आए।

England vs Pakistan 1st ODI
England vs Pakistan 1st ODI  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा 2021 - पहला वनडे मैच
  • इंग्लैंड की नई-नवेली टीम के सामने पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज हुए फ्लॉप
  • पाकिस्तानी टीम पहले वनडे मैच में 141 रन पर हुई ढेर

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज से ठीक पहले मेजबान इंग्लैंड के कई खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे, जिसके बाद इन खिलाड़ियों को तुरंत बाहर करके नई टीम चुननी पड़ी। इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स को नया कप्तान नियुक्त करके एक नई टीम बनाई जिसमें 9 खिलाड़ी पहली बार राष्ट्रीय टीम में शामिल किए गए। ऐसे में लगा कि पहले वनडे मैच में पाकिस्तान इसका फायदा उठाएगा लेकिन हो गया बंटाधार। एक से एक बड़ा पाकिस्तानी सुपरस्टार फ्लॉप रहा और पाकिस्तान का बल्लेबाजी क्रम पहले वनडे में सिर्फ 141 रन पर ढेर हो गया। उन्हें इस मैच में 9 विकेट से हार मिली।

कार्डिफ के सोफिया गार्डन में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में इंग्लैंड के 5 खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिला। ये खिलाड़ी हैं- ब्रायडन कार्स, जॉन सिंपसन, लिविस ग्रेगरी, फिल सॉल्ट और जैक क्रॉली। जबकि पाकिस्तान की तरफ से सउद शकील ने डेब्यू किया।

0 रन पर 2 विकेट

मैच की पहली गेंद से सिलसिला शुरू हुआ। इंग्लैंड के साकिब महमूद ने स्टार पाकिस्तानी ओपनर इमाम उल हक को मैच की पहली ही गेंद पर LBW आउट कर दिया। इसके बाद तीसरी गेंद पर कप्तान और पाकिस्तान के सबसे बड़े बल्लेबाज बाबर आजम भी बिना खाता खोले आउट हो गए। पाकिस्तानी टीम ने 0 के स्कोर पर 2 विकेट गंवा दिए थे।

फखर जमान टिके रहे, बाकी जाते रहे

इसके बाद एक छोर पर फखर जमान अपना विकेट संभालकर खेलते रहे लेकिन दूसरे छोर पर बल्लेबाजों का आने-जाने का सिलसिला लगातार जारी रहा और पूरी टीम 35.2 ओवर में 141 रन पर ढेर हो गई। कुछ इस तरह ढह गया पाकिस्तान का बल्लेबाजी क्रम..

पहला विकेट - इमाम उल हक (0 रन) - स्कोर 0/1

दूसरा विकेट - बाबर आजम (0 रन) - स्कोर 0/2

तीसरा विकेट - मोहम्मद रिजवान (13 रन) - स्कोर 17/3

चौथा विकेट - सउद शकील (5 रन) - स्कोर 26/4

पांचवां विकेट - सोहेब मकसूद (19 रन) - स्कोर 79/5

छठा विकेट - फखर जमान (47 रन) - स्कोर 90/6

सातवां विकेट - फहीम अशरफ (5 रन) - स्कोर 101/7

आठवां विकेट - हसन अली (6 रन) - स्कोर 123/8

नौवां विकेट - शादाब खान (30 रन) - स्कोर 134/9

दसवां विकेट - शाहीन शाह अफरीदी (12 रन) - स्कोर 141/10

इंग्लैंड के गेंदबाजों में कौन-कौन चमका

मेजबान इंग्लिश टीम की तरफ से गेंदबाजों में अपना पांचवां वनडे खेले रहे 24 वर्षीय तेज गेंदबाज साकिब महमूद ने 42 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेट हासिल किए। जबकि क्रेग ओवर्टन और मैट पार्किन्सन ने 2-2 विकेट लिए और अपना पहला वनडे खेल रहे लिविस ग्रेगरी ने 11 रन देकर 1 विकेट लिया।

इसके बाद इंग्लैंड की टीम 142 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी और उसने बेहद आसानी से सिर्फ एक विकेट (फिल सॉल्ट-7 रन) गंवाते हुए 169 गेंदें शेष रहते जीत दर्ज कर ली। डेविड मलान (नाबाद 68 रन) और अपने करियर का पहला वनडे मैच खेल रहे जैक क्रॉली (नाबाद 58 रन) ने विजयी पारियां खेलीं। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर