ENG vs PAK 3rd T20I: तीसरे टी20 में रिजवान पर भारी पड़े राशिद और रॉय, इंग्लैंड ने जीता मैच और सीरीज

England vs Pakistan third T20I match report and Highlights: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मंगलवार शाम मैनचेस्टर में खेले गए तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की और सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया।

England beat Pakistan to win T20I series| ENG vs PAK 3rd T20
इंग्लैंड ने पाकिस्तान से जीती टी20 सीरीज  |  तस्वीर साभार: Twitter

ENG vs PAK 3rd T20I: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच ओल्ड ट्रैफर्ड (मैनचेस्टर) खेले गए टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के तीसरे व अंतिम मैच में भी इंग्लैंड विजयी साबित हुई। मेजबान इंग्लिश टीम ने इस मुकाबले में हर विभाग में पाकिस्तानी टीम को फेल किया और तीन विकेट से मैच जीतकर सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। अंतिम मैच में इंग्लिश ओपनर जेसन रॉय (Jason Roy) स्टार बने। जबकि 'मैन ऑफ द सीरीज' का खिताब लियाम लिविंगस्टोन (Liam Livingstone) को मिला जिन्हों ने इस सीरीज में एक शतक लगाया और अन्य महत्वपूर्ण पारियां खेलने के साथ-साथ अच्छी बॉलिंग भी की।

पाकिस्तान की पारी, सिर्फ रिजवान चले

इस तीसरे व अंतिम टी20 मैच में पाकिस्तानी टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज व ओपनर मोहम्मद रिजवान ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी और बेहतरीन अर्धशतक जड़ा। रिजवान ने 57 गेंदों में नाबाद 76 रनों की पारी खेली, जिसमें 3 छक्के और 5 चौके शामिल रहे। वो पहली गेंद से लेकर अंतिम गेंद तक पिच पर डटे रहे लेकिन बाकी के बल्लेबाजों ने उनका खास साथ नहीं दिया।

आदिल राशिद की फिरकी का कमाल

बाबर आजम ने 11 रन, सोहेब मकसूद 13 रन, मोहम्मद हफीज 1 रन, फखर जमान 24 रन, शादाब खान 2 रन और इमाद वसीम 3 रन बनाकर आउट हो गए। नतीजतन पाकिस्तानी टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवाते हुए 154 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस दौरान इंग्लैंड की तरफ से आदिल राशिद ने जमकर अपनी फिरकी से कहर बरपाया। राशिद ने 4 ओवर में कुल 35 रन लुटाते हुए 4 विकेट झटके। उन्होंने सभी अहम खिलाड़ियों को विकेट लिए जिसमें बाबर, मकसूद, हफीज और शादाब शामिल थे। एक विकेट मोइन अली ने लिया।

इंग्लैंड के बल्लेबाजों का करारा जवाब, जेसन रॉय चमके 

मेजबान इंग्लैंड की टीम के सामने अब 155 रनों का लक्ष्य था। जहां पाकिस्तान के ओपनर रिजवान ने अर्धशतकीय पारी खेली थी, वहीं इंग्लैंड की तरफ से उनके ओपनर जेसन रॉय ने करारा जवाब दिया। जेसन रॉय ने 36 गेंदों में 64 रनों की धुआंधार पारी खेली जिस दौरान उन्होंने 12 चौके और 1 छक्का जड़ा। उनके अलावा जोस बटलर ने 21 रन और डेविड मलान ने 31 रन का योगदान दिया। इसके अलावा कप्तान इयोन मोर्गन ने 12 गेंदों में 21 रन बनाए।

जॉनी बैरिस्टो (5), मोइन अली (1) और लियाम लिविंगस्टोन (6) जल्दी आउट हो गए, लेकिन तब तक इंग्लैंड की टीम लक्ष्य के करीब पहुंच चुकी थी। इंग्लैंड ने दो गेंदें बाकी रहते 7 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। इसके साथ ही उन्होंने 2-1 से टी20 सीरीज जीत ली।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर