हो गया फैसलाः इंग्लैंड के क्रिकेट बोर्ड का ऐलान, बताया उनके खिलाड़ी IPL 2021 में खेलेंगे या नहीं

ECB on participation of England players in IPL 2021 and England cricket schedule: इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने चर्चा के बाद तय कर लिया है कि वे अपना कार्यक्रम बदलेंगे या नहीं।

Jos Buttler and Jonny Bairstow, England players not to play in IPL 2021
Jos Buttler and Jonny Bairstow (BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल 2021 को लेकर लिया फैसला
  • ईसीबी नहीं बदलने वाला इंग्लैंड क्रिकेट टीम का कार्यक्रम
  • आईपीएल 2021 में इंग्लिश खिलाड़ियों के खेलने पर भी तस्वीर साफ की

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कई दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) का हिस्सा हैं। जोस बटलर, इयोन मोर्गन, जॉनी बेयरस्टो, जोफ्रा आर्चर समेत तमाम दिग्गज क्या आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों का हिस्सा होंगे? इस पर इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कुछ दिन पहले नकारात्मक जवाब दिया था हालांकि बीसीसीआई से उनकी चर्चा जारी थी। अब ईसीबी ने आखिरकार फैसला ले लिया है कि उनके खिलाड़ी बाकी बचे आईपीएल 2021 में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि उनका कार्यक्रम व्यस्त है और इसमें बदलाव की कोई गुंजाइश नहीं है। 

इंग्लैंड के क्रिकेट निदेशक एश्ले जाइल्स ने कहा है कि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) किसी भी कारण से अपने कार्यक्रम में बदलाव नहीं करेगा।जाइल्स का बयान ऐसे समय आया है जब इसकी चर्चा हो रही है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड ईसीबी से भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में बदलाव करने की अपील कर सकता है जिससे आईपीएल के लिए विंडो बनाया जा सके।

जाइल्स ने क्रिकइंफो से कहा, "आधिकारिक रूप से मुझे सीरीज को शिफ्ट करने या किसी चीज के बारे में जानकारी नहीं है। मुझे इतना पता है कि मुकाबलों वहीं होंगे जहां तय किए गए थे।" उन्होंने कहा, "ऐसी चर्चाओं से मैं चकित नहीं हुआ। सभी अपना क्रिकेट टूर्नामेंट कराना चाहते हैं लेकिन हमें कुछ आधिकारिक रूप से नहीं पता है।"

हमें बांग्लादेश जाना है, विश्व कप-एशेज की तैयारी करनी है

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज चार अगस्त से शुरू होनी है। इंग्लैंड का इस साल कार्यक्रम काफी व्यस्त है क्योंकि उसे टी20 विश्व कप में हिस्सा लेना है और फिर एशेज सीरीज भी खेलनी है। जाइल्स ने कहा, "हमारा व्यस्त कार्यक्रम है। अगर हम पांचवां टेस्ट सितंबर में खत्म करते हैं तो हमें बांग्लादेश के लिए 19 या 20 सिंतबर को निकलना होगा।" उन्होंने कहा, "हमें खिलाड़ियों को थोड़ा ब्रेक भी देना होगा। हमें अपना कार्यक्रम मैनेज करना पड़ेगा जिससे खिलाड़ी टी20 विश्व कप और एशेज के लिए तैयार हो सकें।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर