दलीप ट्रॉफी फाइनल: इंद्रजीत बाबा के शतक की बदौलत साउथ जोन ने हासिल की बढ़त 

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 22, 2022 | 21:32 IST

दलीप ट्रॉफी के फाइनल में साउथ जोन ने वेस्ट जोन के खिलाफ मुकाबले में बाबा इंद्रजीत के शतक और आर साई किशोर के पांच विकेट के बदौलत पहली बारी में बढ़त हासिल कर ली है।

Baba-Indrajith
बाबा इंद्रजीत( साभार BCCI Domestic) 

कोयंबटूर: बाबा इंद्रजीत के शतक और कृष्णप्पा गौतम के 43 रन की मदद से दक्षिण क्षेत्र ने दलीप ट्रॉफी फाइनल के दूसरे दिन पश्चिम क्षेत्र पर पहली पारी में बढत बना ली। इंद्रजीत ने 125 गेंद में 118 रन बनाये। उनके अलावा मनीष पांडे ने 48 और गौतम ने 55 गेंद में 43 रन का योगदान दिया। पश्चिम क्षेत्र के पहली पारी के 270 रन के जवाब में दक्षिण क्षेत्र ने दूसरे दिन सात विकेट पर 318 रन बना लिये थे।

एक समय दक्षिण क्षेत्र का स्कोर छह विकेट पर 243 रन था लेकिन हरफनमौला गौतम और टी रवि तेजा (26) ने सातवें विकेट के लिये सिर्फ 16.2 ओवर में 63 रन जोड़े। फाइनल मैच पांच दिन का है लिहाजा अभी इस बढ़त को काफी नहीं कहा जा सकता और नियमित बल्लेबाजों में सिर्फ तेजा ही क्रीज पर हैं।

आर साइ किशोर उनके साथ हैं जिन्होंने गेंदबाजी में 86 रन देकर पांच विकेट लिये थे। इंद्रजीत ने हनुमा विहारी (25) के साथ 61 रन की साझेदारी की। उन्होंने अपना 13वां प्रथम श्रेणी शतक 14 चौकों की मदद से पूरा किया। उन्होंने चौथे विकेट के लिये पांडे के साथ 105 रन जोड़े।

दोनों टीमों के बीच अंतर स्पिनरों के प्रदर्शन का था। साइ किशोर और गौतम ने पश्चिम क्षेत्र की रनगति पर अंकुश लगाया जबकि पश्चिम क्षेत्र के शम्स मुलानी और सीतांशु कोटियान ने 41 ओवर में 183 रन दे डाले।


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर