दिनेश कार्तिक ने बताया अगले 'दो विश्व कप' वाला इरादा, क्या पूरा होगा उनका सपना?

Dinesh Karthik, T20 World Cup: अनुभवी भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने बताया है कि उनके अगले दो लक्ष्य क्या हैं। सबसे बड़ी बात ये है कि क्या उनके ये सपने पूरे हो पाएंगे।

Dinesh Karthik
दिनेश कार्तिक  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • दिनेश कार्तिक ने बताया क्या है अगले दो साल में उनका इरादा
  • टीम इंडिया में लौटने को लेकर प्रतिबद्ध है अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज
  • टी20 है मुख्य लक्ष्य, क्या विराट कोहली और टीम प्रबंधन देंगे साथ?

नई दिल्लीः भारतीय टीम से खेलने का सपना हर भारतीय क्रिकेटर देखता है। कुछ ऐसे खिलाड़ी भी होते हैं जिनका टीम से अंदर-बाहर होने का सिलसिला जारी रहता है और इस संघर्ष को अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक से बेहतर और कौन समझ सकता है। महेंद्र सिंह धोनी संन्यास ले चुके हैं, लेकिन उनसे पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर शुरू करने वाले दिनेश कार्तिक आज भी खेल रहे हैं, बस फर्क इतना है कि वो अब भी टीम में जगह को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। हालांकि कार्तिक का हौसला डगमगाया नहीं है, उन्होंने अपने ताजा इंटरव्यू में अपने इरादे जाहिर कर दिए।

दिनेश कार्तिक आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में वापसी करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने भारत के लिए आखिरी बार 2019 क्रिकेट विश्व कप खेला था। उसके बाद से वो टीम से नदारद हैं। रिषभ पंत के धमाल और केएल राहुल की पार्ट टाइम विकेटकीपिंग के बाद उनकी डगर और मुश्किल नजर आने लगती है। फिलहाल कार्तिक आगामी आईपीएल सीजन के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स में जान फूंकने की तैयारी में जुटे हैं।

कार्तिक ने बताए अपने लक्ष्य

दिनेश कार्तिक ने '100MB मास्टर ब्लास्टर' को दिए एक इंटरव्यू में अपने लक्ष्य को साफ-साफ जाहिर कर दिया है। उन्होंने साफ कर दिया है कि अगले दो टी20 विश्व कप उनका मुख्य लक्ष्य है। कार्तिक ने कहा, "अगले दो टी20 विश्व कप में खेलना मेरा मुख्य लक्ष्य है।" गौरतलब है कि इस साल भारत में टी20 विश्व कप का आयोजन होना है। अभी टूर्नामेंट शुरू होने में काफी समय बाकी है और कार्तिक इससे पहले खुद को हर रूप से साबित करना चाहते हैं।

तमिलनाडु से खेलते हुए शानदार सफलताएं

इस अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ने तमिलनाडु के लिए घरेलू क्रिकेट में काफी पसीना बहाया है और सकारात्मक नतीजे भी दिए हैं। अपने राज्य की टीम में वो कैसे बदलाव लाए, इस पर बात करते हुए उन्होंने कहा, "कुछ साल पहले तक मैं तमिलनाडु के लिए ज्यादा क्रिकेट नहीं खेल रहा था। मैंने देखा कि हम नॉकआउट राउंड के लिए क्वालीफाई नहीं कर पा रहे हैं। मैंने एक ऐसा सिस्टम बनाया जहां हर खिलाड़ी को अपनी भूमिका पता हो। सभी को अहसास हुआ है कि राज्य से खेलना कितना कठिन काम है। अपने राज्य से खेलना अमूल्य है और इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए।"

क्या टीम इंडिया में बनेगी जगह?

दिनेश कार्तिक एक शानदार विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं, उनके पास अनुभव की कमी भी नहीं है। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए वो खुद को टी20 क्रिकेट में कई बार साबित भी कर चुके हैं लेकिन यहां सवाल बस जगह का है। टीम इंडिया में विकेटकीपर की भूमिका निभाने के लिए रिषभ पंत इस समय कतार में सबसे आगे नजर आ रहे हैं और अगर विराट को एक अतिरिक्त बल्लेबाज की जगह महसूस नहीं होती है तो केएल राहुल को ही विकेटकीपिंग थमाई जा सकती है। अब देखना ये होगा कि भारतीय जमीन पर कार्तिक के अनुभव को चयनकर्ता कितना सम्मान देते हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर