125 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा, डेवोन कॉनवे ने पहले ही मैच में दोहरा शतक जड़कर रिकॉर्ड्स बरसाए

Devon Conway creates new history: न्यूजीलैंड की तरफ से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने वाले डेवोन कॉनवे ने लॉर्ड्स टेस्ट के दूसरे दिन एक नया इतिहास रच डाला है।

Devon Conway
Devon Conway (Blackcaps) 

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड - पहला टेस्ट - दूसरा दिन
  • डेवोन कॉनवे ने दूसरे दिन भी मचाया धमाल, इंग्लैंड के पसीने छुड़ाए
  • कॉनवे ने ऐतिहासिक पारी खेलकर 125 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ डाला

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा पहला टेस्ट दिलचस्प होता जा रहा है। इसको शानदार बनाने का काम किया है न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने, जिन्होंने अपने करियर के पहले टेस्ट मैच में ऐतिहासिक पारी खेल डाली है। मैच के पहले दिन शतक जड़ने वाले कॉनवे ने दूसरे दिन भी धमाल जारी रखा और रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी।

मैच के पहले दिन अपने करियर का पहला शतक जड़ने वाले डेवोन कॉनवे ने दिन का खेल समाप्त होने तक 136 रन बना लिए थे। टेस्ट के दूसरे दिन जब वो उतरे तो उन्होंने अपनी लय को कायम रखा और 258 गेंदों में 150 रनों का स्कोर पार कर लिया। इसके बाद भी वो थमे नहीं और अपने टेस्ट करियर के पहले ही मैच में दोहरा शतक जड़कर नया इतिहास रच डाला। उन्होंने 347 गेंदों पर 200 रनों की पारी खेली जिसमें 22 चौके और 1 छक्का शामिल था। वो अंतिम विकेट के रूप में रन आउट हुए और न्यूजीलैंड ने 378 रन बनाए।

125 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

डेवोन कॉनवे ने अपने दोहरे शतक के साथ कई बड़े रिकॉर्ड बना डाले। इसी में सबसे खास रिकॉर्ड रहा 125 साल पुराना वो आंकड़ा। कॉनवे अब इंग्लैंड की जमीन पर टेस्ट डेब्यू करते हुए सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले ये रिकॉर्ड पूर्व दिग्गज केएस रंजीसिंहजी के नाम दर्ज था जिन्होंने 1896 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैनचेस्टर में इंग्लैंड की तरफ से खेलते हुए 154 रनों का स्कोर खड़ा किया था।

न्यूजीलैंड की तरफ से सर्वाधिक

इसके साथ ही न्यूजीलैंड की तरफ से डेवोन कॉनवे अब लॉर्ड्स मैदान पर सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने 200 रनों की पारी खेलकर न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी बेवन कॉन्गडॉन का रिकॉर्ड तोड़ा जिन्होंने 1973 में मैनचेस्टर के मैदान पर 175 रनों की शानदार पारी खेली थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर