उन्मुक्त चंद के बाद दिल्ली के एक और युवा क्रिकेटर ने लिया संन्यास, चला अमेरिका 

उन्मुक्त चंद के बाद दिल्ली के एक और युवा क्रिकेटर ने अमेरिका में बेहतर करियर की तलाश में संन्यास का ऐलान कर दिया है.

Manan Sharma
मनन शर्मा 

मुख्य बातें

  • पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय शर्मा के बेटे हैं मनन शर्मा
  • दिल्ली के लिए खेल चुके हैं 35 प्रथम श्रेणी मैच, 2017 में किया था रणजी डेब्यू
  • साल 2016 में आईपीएल में केकेआर ने भी दिया था मौका, लेकिन करियर नहीं चढ़ा परवान

नई दिल्ली: भारत सहित दुनिया के कई देशों के क्रिकेट खिलाड़ियों के बीच एक नया चलन देखने को मिला है. कई युवा खिलाड़ी कम उम्र में संन्यास का ऐलान करके नए सिरे से क्रिकेट करियर को संवारने के लिए अमेरिका का रूख कर रहे हैं. टीम इंडिया को अंडर19 वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले उन्मुक्त चंद ने हाल ही में संन्यास की घोषणा करके अमेरिका की ओर से खेलने का फैसला किया था. 

ऐसे में इस सूची में दिल्ली रणजी टीम में खेल चुके ऑलराउंडर मनन शर्मा का नाम भी जुड़ गया है. मनन शर्मा ने भी महज 30 साल की उम्र में संन्यास का ऐलान कर दिया है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय शर्मा के बेटे मनन ने बेहतर मौकों की तलाश के लिए अमेरिका के कैलिफोर्निया जाने का फैसला किया है. 

विराट, पंत और गंभीर के साथ कर चुके हैं ड्रेसिंग रूम साझा 
मनन शर्मा ने विराट कोहली, रिषभ पंत और गौतम गंभीर जैसे खिलाड़ियों के साथ दिल्ली रणजी टीम का ड्रेसिंग रूम साझा किया है. वो साल 2010 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में खेलने वाली भारतीय टीम के सदस्य भी रहे हैं. 

केकेआर ने 2016 में दिया था मौका 
मनन ने साल 2017 में दिल्ली के डेब्यू किया था. अब तक खेले 35 प्रथम श्रेणी मैचों में मनन ने 27.35 की औसत से 1208 रन बनाए हैं. जिसमें एक शतक और 8 अर्धशतक शामिल हैं. इसके अलावा उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 113 विकेट भी लिए हैं. वहीं टी20 मैचों में भी उन्होंने 6.07 की इकोनॉमी से 32 विकेट अपने नाम किए हैं. आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स ने साल 2016 में उन्हें 10 लाख रुपये की कीमत पर अपनी टीम में शामिल किया था. 

अमेरिका जाने वाले तीसरे भारतीय 
मनन का नाम करियर में बेहतर मौके की तलाश में अमेरिका जाने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गया है. उनसे पहले समित पटेल और उन्मुक्त चंद ने भी संन्यास लेकर अमेरिका में क्रिकेट खेलने का फैसला किया था. अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान उन्मुक्त चंद ने पिछले सप्ताह संन्यास का ऐलान करने के बाद अमेरिकी क्रिकेट लीग टीम सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स के साथ डील साइन की है. 

उन्मुक्त को नहीं मिला सीनियर टीम में मौका 
अपने इस निर्णय के बारे में बयान जारी करते हुए उन्मुक्त चंद ने कहा, अपने क्रिकेट करियर में एक नया कदम उठाकर मैं खुश हूं. अमेरिकी क्रिकेट के दूरगामी विकास और एक बड़ी क्रिकेट लीग की शुरुआत का मैं हिस्सा बना हूं. मैं सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर का माइनर क्रिकेट लीग में हिस्सा बनकर खुश हूं. जिसकी शुरुआत इसी सप्ताह हो रही है. मैं यहां के स्थानीय क्षेत्रों में क्रिकेट के विकास में मदद करूंगा. जहां मैंने लोगों के अंदर क्रिकेट को लेकर उत्साह देख चुका हूं.

भारतीय क्रिकेट में अपने करियर पर विराम लगाने के बाद उन्मुक्त चंद ने इसे मुश्किल निर्णय बताया था. उन्होंने कहा था कि ये निर्णय लेते वक्त वो भावुक थे. उन्होंने कहा, मेरे जैसे व्यक्ति के लिए ये निर्णय करना बेहद मुश्किल था. जिसने अपने देश के लिए खेलने का सपना देखा था. सीनियर टीम इंडिया के लिए खेलने के अलावा मैंने हर तरह की क्रिकेट खेली. ऐसे में मेरे लिए ये निर्णय करना बेहद मुश्किल था. 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर