वाह ! ऐसा अनोखा अवॉर्ड देखा है कभी, 'घूरने' के लिए भारतीय गेंदबाज को मिल गया पुरस्कार

Deepak Chahar staring moment: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए सीरीज के पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर को एक ऐसा अवॉर्ड मिला जो पहले कभी नहीं देखा होगा।

IND vs NZ 1st T20: Deepak Chahar stare Martin Guptill
IND vs NZ 1st T20: दीपक चाहर ने मार्टिन गुप्टिल को इस अंदाज में घूरा (BCCI) 
मुख्य बातें
  • भारत-न्यूजीलैंड पहला टी20 मुकाबला - जयपुर
  • टीम इंडिया ने पहले टी20 में 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज की
  • मैच के बाद भारतीय गेंदबाज दीपक चाहर को दिया गया अनोखा अवॉर्ड

Deepak Chahar gets Special Award: तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में बुधवार को भारतीय क्रिकेट टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। पहली बार नए कप्तान रोहित शर्मा और टीम के नए मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की जोड़ी की अगुवाई में खेलने उतरी टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। न्यूजीलैंड ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 165 रनों का टारगेट दिया था। जवाब में उतरी भारतीय टीम की पारी के अंत में कई उतार-चढ़ाव जरूर आए लेकिन दो गेंद शेष रहते भारत ने मैच जीत लिया। मैच के बाद प्रजेंटेशन सेरेमनी में एक दिलचस्प अवॉर्ड दिया गया।

एक जमाना था जब मैच के बाद सिर्फ 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड दिया जाता था। लेकिन इन दिनों हर मैच के बाद कई प्रकार के अवॉर्ड दिए जाते हैं। कभी सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का अवॉर्ड, कभी सर्वश्रेष्ठ कैच का अवॉर्ड, गेमचेंजर अवॉर्ड जैसे कई पुरस्कार खिलाड़ियों को मिलते हैं। लेकिन बुधवार रात मैच के बाद एक अनोखा व दिलचस्प अवॉर्ड दिया गया- 'कमाल का मोमेंट अवॉर्ड', यानी मैच के किसी सबसे दिलचस्प पल के लिए किसी खिलाड़ी को पुरस्कृत किया गया।

इस अवॉर्ड को भारतीय गेंदबाज दीपक चाहर ने अपने नाम किया। उनको ये अवॉर्ड जिस वाकये के लिए दिया गया, वो था न्यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गुप्टिल का विकेट। लेकिन ये अवॉर्ड उस गेंद या विकेट लेने के शानदार तरीके के लिए नहीं बल्कि विकेट लेने के बाद जिस तरह से दीपक चाहर ने मार्टिन गुप्टिल को 'घूरा', उसके लिए दिया गया। दरअसल, उस गेंद से पहले मार्टिन गुप्टिल ने चाहर की गेंद पर एक 'नो-लुक' शॉट पर छक्का जड़ते हुए दीपक चाहर को घूरा था। जवाब में दीपक चाहर ने गुप्टिल को कैच आउट कराते हुए उससे भी बेहतर अंदाज में उनको घूर दिया।

देखिए उस पल का वीडियो

मार्टिन गुप्टिल ने इस मैच में 42 गेंदों पर 70 रनों की धुआंधार पारी खेली थी। उनकी इस पारी में चार छक्के और तीन चौके शामिल रहे। इसके अलावा मार्क चैपमैन ने भी 63 रनों की पारी खेली जिसके दम पर न्यूजीलैंड की टीम 164 रन तक पहुंच सकी।

वहीं, भारत की तरफ से नए कप्तान रोहित शर्मा के अलावा 'मैन ऑफ द मैच' सूर्यकुमार यादव (63) के धमाकेदार जवाब के सामने कीवी टीम बेबस हो गई। बेशक उनके गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी करके मैच अंतिम ओवर तक खींच लिया लेकिन वो भारत की जीत नहीं टाल सके और अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर रिषभ पंत ने एक शानदार चौके के साथ भारत को जीत दिला दी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर