इस क्रिकेट प्रोफेसर ने की भविष्‍यवाणी, टी20 विश्‍व कप के सेमीफाइनल में पहुंचेगी ये 4 टीमें

Dean Jones predicts t20 world cup semi finalists: कोरोनावायरस के कारण कई खेल स्‍पर्धाएं या तो रद्द या फिर स्‍थगित कर दी गई हैं। जोंस ने टी20 विश्‍व कप के बारे में भविष्‍यवाणी करके फैंस का ध्‍यान खींचा है।

dean jones
डीन जोंस 

मुख्य बातें

  • डीन जोंस ने टी20 विश्‍व कप के चार सेमीफाइनलिस्‍ट की भविष्‍यवाणी की
  • कोरोनावायरस के कारण कई खेल स्‍पर्धाएं रद्द या फिर स्‍थगित कर दी गई हैं
  • टी20 विश्‍व कप अक्‍टूबर में ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी में खेला जाना है

नई दिल्‍ली: कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण पिछले एक महीने में क्रिकेट गतिविधियां पूरी तरह ठप्‍प पड़ चुकी हैं। क्रिकेट जगत के पास फिलहाल काम नहीं है और वह अपना समय परिवार वालों के साथ बिता रहे हैं। कई क्रिकेटर्स अपने फैंस का भी ख्‍याल रख रहे हैं और सोशल मीडिया पर कुछ करके उनका मनोरंजन कर रहे हैं। हाल ही में ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस ने सोशल मीडिया पर फैंस के सवालों के जवाब दिए, जिसमें उन्‍होंने आगामी टी20 विश्‍व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों की भविष्‍यवाणी की।

कोरोनावायरस की महामारी का असर यह है कि खेल स्‍पर्धाएं अनिश्चितकाल के लिए स्‍थगित हो चुकी हैं। यह वायरस इंसानों के लिए जानलेवा है। भारत में भी इसके मामलों की संख्‍या 500 पार हो चुकी है और 8 से ज्‍यादा लोगों की जान जा चुकी है। दुनियाभर में 16000 से ज्‍यादा लोगों की जान इस घातक वायरस के कारण जा चुकी है।

सरकार ने कई दिशा-निर्देश जारी किए हैं ताकि इस खतरनाक वायरस को नष्‍ट कर सके। वहीं शोधकर्ता इस बीमारी की दवाई बनाने में जुटे हुए हैं। क्रिकेटर्स से लेकर सभी खिलाड़ी लोगों से गुजारिश कर रहे हैं कि वह अपने घर में रहे और बाहर न निकलें।

प्रोफेसर साहब की भविष्‍यवाणी

क्रिकेट फैंस को इस दौरान पूर्व व मौजूदा क्रिकेटर्स से बातचीत करने का मौका मिल रहा है। खिलाड़ी भी अपने फैंस के सवालों के जवाब देने से कतरा नहीं रहे हैं। हाल ही में एक भारतीय क्रिकेट फैन ने ट्विटर पर जोंस से पूछा कि टी20 विश्‍व कप के सेमीफाइनल में कौन सी चार टीमें पहुंचेंगी।

पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर से कमेंटेटर बने डीन जोंस ने फैन को जवाब दिया, उनके मुताबिक भारत, ऑस्‍ट्रेलिया, इंग्‍लैंड का सेमीफाइनल में पहुंचना तय है। मगर चौथी टीम के रूप में वेस्‍टइंडीज या फिर पाकिस्‍तान में से कोई पहुंच सकता है। यह उनके गेंदबाजों पर निर्भर करेगा। पूर्व क्रिकेटर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'भारत ऑस्‍ट्रेलिया, इंग्‍लैंड, वेस्‍टइंडीज या पाकिस्‍तान, गेंदबाजों पर निर्भर करेगा।'

कोरोनावायरस के कारण कई खेल स्‍पर्धाएं रद्द हो चुकी हैं। टोक्‍यो ओलंपिक्‍स भी एक साल के लिए स्‍थगित हो गया है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 भी इस साल रद्द होने की कगार पर पहुंच गया है। हालांकि, यह देखना रोचक होगा कि कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण टी20 विश्‍व कप रद्द होता है या नहीं।

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...