भारत-इंग्‍लैंड मैच में कैसा रहा दुनिया के नंबर-1 टी20 बल्‍लेबाज का प्रदर्शन?

Dawid Malan: आईसीसी टी20 इंटरनेशनल बल्‍लेबाजी रैंकिंग में नंबर-1 पर काबिज इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज डेविड मलान ने भारत के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल में मैच विजयी प्रदर्शन किया।

dawid malan
डेविड मलान 

मुख्य बातें

  • डेविड मलान ने भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में शानदार प्रदर्शन किया
  • मलान ने पहले टी20 में नबाद 26 रन बनाए और दो शानदार कैच लपके
  • डेविड मलान ने सुंदर की गेंद पर छक्‍का जमाकर इंग्‍लैंड की जीत पर मुहर लगाई

अहमदाबाद: टीम इंडिया और इंग्‍लैंड के बीच जब शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला गया, तो क्रिकेट फैंस की निगाहें आईसीसी टी20 इंटरनेशनल बल्‍लेबाजी रैंकिंग में नंबर-1 पर काबिज डेविड मलान के प्रदर्शन पर थी। 33 साल के मलान ने पिछले कुछ समय में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाका किया है और अपनी अलग पहचान बनाई है। मलान ने भारत के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भी दमदार प्रदर्शन किया और अपनी छाप छोड़ी।

बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने लो स्‍कोरिंग मैच में 20 गेंदों में दो चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 24 रन बनाए। मलान ने वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर छक्‍का जड़कर मैच इंग्‍लैंड की झोली में डाला। वैसे, मलान ने मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन किया। इससे पहले उन्‍होंने श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर के शानदार कैच भी लपके थे। डेविड मलान को टी20 क्रिकेट की हॉट प्रॉपर्टी माना जा रहा है। वह मौजूदा सीरीज में बाबर आजम के वर्ल्‍ड रिकॉर्ड को तोड़ने के दावेदार नजर आ रहे हैं।

डेविड मालन ने अब तक 20 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1 शतक और 9 अर्धशतकों की मदद से 879 रन बना लिए हैं। उन्‍हें टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 1,000 रन पूरे करने के लिए महज 121 रन की दरकार है। अगर इस सीरीज में वो 1,000 रन का आंकड़ा पार कर लेंगे, तो बाबर आजम (26 पारियां) के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। मलान के पास इस आंकड़ें को पार करने के लिए मौजूदा सीरीज में चार पारियां हैं। जिस तरह के फॉर्म में वह नजर आए, उसे देखकर लगता है कि वह जल्‍द ही बाबर आजम के वर्ल्‍ड रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।

आईपीएल में इस तरह बिके

याद दिला दें कि इस साल आईपीएल नीलामी में 33 साल के इंग्लिश बल्‍लेबाज डेविड मलान को पंजाब किंग्‍स ने उनकी बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपए में खरीदा। उम्‍मीद की जा रही थी कि डेविड मलान को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी के बीच जोरदार भिड़ंत होगी, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। होस्‍ट ने जैसे ही मलान के नाम की घोषणा की तो पंजाब किंग्‍स ने अपना हाथ उठाया। आश्‍चर्य की बात रही कि किसी दूसरी फ्रेंचाइजी ने मलान को खरीदने में जरा भी दिलचस्‍पी नहीं दिखाई। इस तरह मलान अपनी बेस प्राइस में किंग्‍स इलेवन पंजाब के हो गए।

बता दें कि डेविड मलान आईसीसी टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग बल्‍लेबाजों में नंबर-1 पर काबिज हैं। टी20 प्रारूप में, मलान ने 50 से अधिक औसत और करीब 150 के स्‍ट्राइक रेट से रन बनाए है। मलान ने अब तक 20 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 53.44 की औसत और 150 के स्‍ट्राइक रेट से 879 रन बनाए। इंग्लिश बल्‍लेबाज ने 10 बार अर्धशतक जमाया। मलान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 99 रन की पारी भी खेली थी, जो फैंस लंबे समय तक नहीं भूल पाएंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर