डेविड मलान ने खेली शानदार पारी, इंग्लैंड ने द.अफ्रीका को दूसरे टी20 में हराकर सीरीज जीती

क्रिकेट
भाषा
Updated Nov 29, 2020 | 22:22 IST

South Africa vs England 2nd T20I: दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड ने लगातार दूसरी जीत दर्ज करके सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।

Dawid Malan
डेविड मलान  |  तस्वीर साभार: AP

पार्ल (दक्षिण अफ्रीका): गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद डेविड मलान के अर्धशतक से इंग्लैंड ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां दक्षिण अफ्रीका को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली। दक्षिण अफ्रीका के 147 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने मलान की 40 गेंद में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 55 रन की पारी की बदौलत 19.5 ओवर में छह विकेट पर 147 रन बनाकर जीत दर्ज की। कप्तान इयोन मोर्गन 26 रन बनाकर नाबाद रहे।

मलान और मोर्गन ने पांचवें विकेट के लिए 51 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी करके इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम छह विकेट पर 146 रन ही बना सकी।

कप्तान क्विंटन डिकॉक ने दक्षिण अफ्रीका की ओर से 18 गेंद में सर्वाधिक 30 रन बनाए। रेसी वान डेर डुसेन (नाबाद 25) और जॉर्ज लिंडे (29) ने भी 20 रन के आंकड़े को पार किया लेकिन टीम का कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया।

इंग्लैंड की ओर से लेग स्पिनर आदिल राशिद सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 23 रन देकर दो विकेट चटकाए। जोफ्रा आर्चर ने चार ओवर में सिर्फ 18 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर