IPL का हीरो अपने ही देश की टी20 लीग से जोड़ेगा हाथ, पत्‍नी ने बताई आखिर क्‍या है वजह

आईपीएल में अपने बल्ले से जमकर धमाल मचाने वाले कंगारू बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने बिग बैश लीग में नहीं खेलने का फैसला किया है। उनकी पत्नी ने डेविड के इस फैसले की वजह बताई है।

David Warner
डेविड वॉर्नर 
मुख्य बातें
  • डेविड वॉर्नर कर रहे हैं टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का विचार
  • वॉर्नर ने कर लिया है बिग बैश में नहीं खेलने का फैसला
  • उनकी पत्नी ने बताई है इस फैसले की वजह

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका में बॉल टेंपरिंग( सैंड पेपर गेट) मामले के सामने आने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम के तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ के कप्तानी करने पर 2 साल का प्रतिबंध लगाया था। वहीं उपकप्तान डेविड वॉर्नर पर ये प्रतिबंध पूरे क्रिकेट करियर के लिए लगाया था।

शेन वॉर्न ने उठाए स्मिथ को उपकप्तान बनाए जाने पर सवाल
हाल ही में एशेज से ठीक पहले स्टीव स्मिथ को एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम का उपकप्तान बनाया गया है। ऐसे में शेन वॉर्न ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस निर्णय पर सवाल खड़े किए हैं और पूछा है कि सैंडपेपर गेट कांड के समय टीम के कप्तान रहे स्टीव स्मिथ को कैसे टीम का उपकप्तान बना दिया गया जबकि डेविड वॉर्नर को ऐसी कोई भूमिका नहीं दी गई। वॉर्न के मुताबिक वॉर्नर मौजूदा टीम में क्रिकेट की सबसे बेहतर समझ रखने वाले खिलाड़ी हैं।  

वॉर्नर को दरकिनार करना वॉर्न की समझ से है परे
वॉर्न ने कहा, कुछ साल पहले जब दक्षिण अफ्रीका में बॉल टेंपरिंग का मामला हुआ तो उस दौर के कप्तान को एक बार फिर लीडरशिप रोल दे दिया गया लेकिन डेविड वॉर्नर जैसे खिलाड़ी को इससे वंचित रखा गया। वॉर्नर वर्तमान में टीम के अंदर क्रिकेट की सबसे अच्छी समझ रखने वाले  खिलाड़ी हैं। अगर आप किसी एक खिलाड़ी पर प्रतिबंध लगाते हैं और कप्तान को एक और मौका देते हैं तो ये बात मेरी समझ से परे है। 

बिग बैश लीग में नहीं खेलेंगे वॉर्नर, टेस्ट क्रिकेट से ले सकते हैं संन्यास
ऐसे में डेविड वॉर्नर की पत्नी कैंडिस वॉर्नर ने कहा है कि उनके पति शायद बिग बैश लीग में फिर कभी खेलते नजर ना आएं। उनके इस फैसले से उन बच्चों को निराशा होगी जो टी20 क्रिकेट से प्यार करते हैं। वॉर्नर की पत्नी ने कहा, ये बेहद निराशाजनक है क्योंकि इस स्थिति में वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने और बिग बैश लीग में नहीं खेलने का फैसला किया है। उनका ये फैसला ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रेमियों के लिए निराशाजनक है खासकर उन बच्चों के लिए जो टी20 क्रिकेट को पसंद करते हैं। डेविड वॉर्नर अब बिग बैश लीग में कभी खेलते नजर नहीं आएंगे।'

दुनिया की अन्य लीग को देंगे प्राथमिकता
वॉर्नर की पत्नी ने आगे कहा, आपको ये भी देखना होगा कि दुनियाभर में बहुत सारी क्रिकेट लीग चल रही हैं। जो बिग बैश से छोटी हैं। बिग बैश बेहद लंबा टूर्नामेंट है। दुबई में इसी साल जनवरी में एक टूर्नामेंट है जो बेहतर विकल्प है। परिवार के लिहाज से डेविड हमारे साथ क्रिसमस के दौरान रह सकते हैं और उसके बाद दुबई रवाना हो सकते हैं। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर