डेविड वॉर्नर बने रविचंद्रन अश्निन का फेवरेट टेस्ट शिकार, जानिए कितनी बार पड़ी फिरकी की मार

सिडनी टेस्ट की दूसरी पारी में अश्निन ने ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का शिकार करके उनके साथ टेस्ट क्रिकेट में अपने रिश्ते को और मजबूत कर लिया है।

David Warner
डेविड वॉर्नर  |  तस्वीर साभार: AP

सिडनी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेला जा रहा सीरीज का तीसरा टेस्ट तीसरे दिन के खेल के समाप्त होने तक रविचंद्रन अश्निन के लिए कोई खास नहीं रहा। सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन पहली पारी में 244 रन पर ढेर होने और 94 रन से पिछड़ने के बाद दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 102 रन बना लिए हैं। 

10वीं बार वॉर्नर बने अश्निन का शिकार
चोट से उबरकर टीम में वापसी करने वाले सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का बल्ला लगातार दूसरी बार नहीं चला। पहली पारी में सिराज की गेंद पर स्लिप में लपके जाने के बाद वॉर्नर दूसरी पारी में 13 रन बनाकर रविचंद्रन अश्निन की गेंद पर एलबीडब्लू हो गए। इसी के साथ ही वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट में अश्निन का फेवरेट शिकार बन गए। शनिवार को टेस्ट क्रिकेट में ये 10वां मौका था जब वॉर्नर अश्निन की गेंद पर आउट हुए हैं। 10वीं बार वॉर्नर को आउट करते ही अश्निन ने व्यक्तिगत तौर पर वॉर्नर के साथ रिश्ते और मजबूत कर लिए हैं। 

ब्रॉड ने सबसे ज्यादा बार किया है वॉर्नर का शिकार
वॉर्नर का टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार शिकार ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने किया है। साल 2019 में एशेज के दौरान तो ब्रॉड ने हद कर दी और सात बार उनका शिकार किया था। ऐसे में अश्निन जेम्स एंडरसन को पछाड़कर वॉर्नर के खिलाफ दुनिया के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं। सिडनी टेस्ट की दूसरी पारी में में वॉर्नर का विकेट लेते ही 9 बार वॉर्नर का विकेट झटकने वाले जेम्स एंडरसन को पीछे छोड़ दिया। 

वॉर्नर को अपना फेवरेट शिकार बनाने से पहले इस सूची में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टर कुक पहले नंबर पर थे। अश्निन ने 9 बार कुक को ढेर किया था। अब अश्निन की रिकॉर्ड बुक्स में कुक की जगह वॉर्नर ने ले ली है। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर