सिडनी में जमकर बोलता है इन दो कंगारू बल्लेबाजों का बल्ला, भारत को रहना होगा सावधान 

भारतीय क्रिकेट टीम को सिडनी में गुरुवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में इन दो बल्लेबाजों से सावधान रहना होगा। इस मैदान इन दोनों खिलाड़ियों का बल्ला आग उगलता है।

Australia cricket team
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम 

मुख्य बातें

  • 7 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट
  • दोनों टीमों ने कस ली है इस मैच के लिए अपनी-अपन कमर
  • टीम इंडिया को सिडनी में इन दो कंगारू खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान

सिडनी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से सिडनी के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। रोहित शर्मा सहित पांच भारतीय खिलाड़ियों के कथित तौर पर कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन की घटना ने सीरीज को रोमांच को बढ़ाने के लिए आग में घी का काम किया है। एडिलेड में धमाकेदार जीत के बाद मेलबर्न में हार का सामना करने के बाद मेजबान ऑस्ट्रेलिया किसी भी सूरत में सीरीज में वापसी करके अपराजेय बढ़त हासिल करना चाहती है। 

ऐसे में कंगारू टीम का ध्यान उन दो खिलाड़ियों पर है जिनका बल्ला सिडनी में जमकर बोलता है। ये दो खिलाड़ी हैं स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर। पिछले दौरे पर भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 के अंतर से सीरीज जीत को इन दोनों खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी के कारण कमतर आंका गया था लेकिन इस बार शुरुआती दो टेस्ट मैच में स्टीव स्मिथ का बल्ला खामोश रहा है और डेविड वॉर्नर ग्रोइन इंजरी के कारण मैदान में नहीं उतर पाए हैं। हालांकि मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर डेविड वॉर्नर के तीसरे टेस्ट में उतरने के संकेत दे चुके हैं। 

वॉर्नर ने सिडनी में जड़े हैं चार शतक
स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की जोड़ी मैदान में उतरने जा रही है। ये दोनों खिलाड़ी सिडनी के मैदान पर और अधिक हमलावर हो जाते हैं। भारतीय टीम को एससीजी में इन दोनों खिलाड़ियों से सावधान रहना होगा। दोनों ही खिलाड़ियों का सिडनी में बेहद शानदार रिकॉर्ड है। वॉर्नर ने यहां खेले 8 मैच की 13 पारियों में 66.54 के शानदार औसत से 732 रन बनाए हैं। जिसमें 4 शतक और 3 अर्धशतक शामिल हैं। इस मैदान पर उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 122* रन रहा है। सिडनी ने भारत के खिलाफ वॉर्नर ने तीन पारी खेली हैं और इस दौरान 8, 101, 4 रन बनाए हैं।  

2015 में स्मिथ ने मचाया था भारत के खिलाफ धमाल 
वहीं मौजूदा सीरीज के दो टेस्ट मैच की चार पारियों में महज 10 रन बना सके हैं। एडिलेड में स्मिथ 2(1,1*) रन और मेलबर्न में 8 (0,8) रन बना सके। लेकिन अपने फेवरेट मैदान पर स्टीव स्मिथ भी वापसी करना चाहेंगे। इस मैदान पर स्मिथ ने अबतक खेले 7 टेस्ट मैच की 10 पारियों में 1 बार नाबाद रहते हुए 67.88 की औसत से 611 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 5 अर्धशतक जड़े हैं। भारत के खिलाफ सिडनी टेस्ट में साल 2015 में स्मिथ ने 117 और 71 रन की पारी खेली थी। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर