SL vs IND: पहला टी20 हारने के बाद श्रीलंकाई कप्‍तान ने अपनी टीम की सबसे बड़ी गलती का किया खुलासा

Sri Lanka vs India, 1st T20I: श्रीलंका को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय टीम के हाथों 38 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। मेजबान टीम के कप्‍तान ने बताया कि उनकी टीम की सबसे बड़ी गलती क्‍या थी।

dasun shanaka
दासुन शनाका  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो में हुआ पहला टी20 इंटरनेशनल मैच
  • श्रीलंका को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 38 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी
  • मैच के बाद श्रीलंकाई कप्‍तान दासुन शनाका ने अपनी टीम की सबसे बड़ी गलती बताई

कोलंबो: श्रीलंका को रविवार को भारत के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 38 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्‍टेडियम में भारतीय टीम ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाए। 165 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम 18.3 ओवर में 126 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। मैच के बाद श्रीलंका के कप्‍तान दासुन शनाका ने अपनी टीम की सबसे बड़ी गलती का खुलासा किया।

बता दें कि श्रीलंकाई पारी 15वें ओवर तक अच्छी स्थिति में थी लेकिन फिर अचानक टीम ढेर हो गई। श्रीलंका की खस्ता हालाता का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उसके 6 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके। श्रीलंका के लिए डेब्यूटेंट चरित असंलका (44) ने सबसे ज्यादा रन जुटाए। इसके अलावा अविष्का फर्नांडो (26) और कप्‍तान दासुन शनाका (16) रन का योगदान दे सके। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने सबसे शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 3.3 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। दीपक चाहर ने दो, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, डेब्यूटेंट वरुण चक्रवर्ती और युजवेंद्र चहल ने एक-एक विकेट झटका।  

मैच के बाद श्रीलंकाई कप्‍तान दासुन शनाका ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से 164 रन का लक्ष्‍य इस तरह के विकेट पर हासिल किया जा सकता था। मेरे ख्‍याल से भारतीय टीम के गेंदबाजों ने बहुत अच्‍छी तरह शिकंजा कसा और शुरूआत से बेहतरीन गेंदबाजी की। इसके अलावा हमारे मिडिल ऑर्डर के बल्‍लेबाजों ने पर्याप्‍त जिम्‍मेदारी नहीं उठाई कि मैच खत्‍म करें। मेरे ख्‍याल से हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। मुझे उम्‍मीद है कि हम अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन करेंगे।'

श्रीलंका ने 19 रन के अंतराल में गवाएं 6 विकेट

श्रीलंकाई कप्‍तान ने अपनी टीम की सबसे बड़ी गलती मिडिल ऑर्डर के फ्लॉप शो को बताया है। मेजबान टीम 16वें ओवर तक इस तरह की स्थिति में थी कि मैच जीत सकती है। हालांकि, 16वें ओवर में दीपक चाहर ने श्रीलंका को दो तगड़े झटके दिए और यहां से मैच की दिशा बदल गई।

श्रीलंका का 15वें ओवर तक स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 107 रन था। इसके बाद टीम लड़खड़ा गई और उसने सिर्फ 19 रन जोड़कर 6 विकेट गंवा दिए। 16वें ओवर में दीपक चाहर के दो विकेट लेने से श्रीलंकाई टीम पर अधिक दबाव पड़ा। यहां से श्रीलंका को संभलने का कोई मौका नहीं मिला। वहीं, रही-सही कसर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने पूरी कर दी। भुवी ने चमिका करुणारत्ने (3), दुष्मंथा चमीरा (1) और इसरु उदाना (1) का शिकार किया और श्रीलंका को 126 रन पर समेट दिया। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच मंगलवार को खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर