आखिरकार किसी ने दिया राहत वाला बयान, डेरेन लेहमन ने टीम इंडिया को लेकर कुछ ऐसा कहा

Darren Lehmann on India vs Australia test series: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कोच व खिलाड़ी डेरेन लेहमन ने भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के बारे में बात करते हुए टीम इंडिया को राहत देने वाला बयान दिया है।

Darren Lehmann on India vs Australia test series
Darren Lehmann on India vs Australia test series (Twitter)  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा 2020, टेस्ट सीरीज
  • 26 दिसंबर से मेलबर्न में शुरू होगा दूसरा टेस्ट मैच
  • पूर्व कोच डेरेन लेहमन ने मौजूदा सीरीज पर दी अपनी राय

एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया के साथ जो कुछ हुआ, उसके बाद सभी ने सिर्फ टीम इंडिया की आलोचना की है। भारतीय टीम उस टेस्ट की दूसरी पारी में महज 36 रन पर सिमट गई और 8 विकेट से मैच गंवा दिया। उस दिन के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम की अलग-अलग तरह से आलोचनाएं हो रही हैं। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी व पूर्व कोच डेरेन लेहमन ने अपने बयान से थोड़ी राहत दी है।

टीम इंडिया की तमाम आलोचनाओं में जहां सब कह रहे थे कि भारतीय टीम अब वापसी नहीं कर पाएगी और नतीजा क्लीन स्वीप भी हो सकता है, ऐसे में डेरेन लेहमन ने थोड़ी राहत दी है, उनका मानना है कि एडीलेड में पहले टेस्ट में करारी हार के बावजूद भारत के पास ऐसे स्तरीय खिलाड़ी हैं जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की मौजूदा टेस्ट सीरीज में पासा पलट सकते हैं।

कई स्तरीय खिलाड़ी मौजूद

लीमैन ने ‘एसए स्पोर्ट्सडे’ से कहा, ‘‘अब उनके लिए चीजें मुश्किल होंगी लेकिन उनके पास कुछ स्तरीय खिलाड़ी हैं जो लय में आ जाएं तो पासा पलट सकते हैं।’’ ऑस्ट्रेलिया के 50 साल के पूर्व बल्लेबाज लेहमन का मानना है कि भारत के पास प्रभावी गेंदबाजी आक्रमण है और अगर उनके बल्लेबाज उछाल लेती गेंदों से निपट सके तो मेहमान टीम श्रृंखला में वापसी कर सकती है।

वे गेंद से परेशान कर सकते हैं

उन्होंने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर वे गेंद से परेशान कर सकते हैं, यह इस पर निर्भर करेगा कि बल्लेबाज उछाल से निपट पाते हैं या नहीं। एमसीजी की पिच उनके अधिक अनुकूल होगी क्योंकि यह थोड़ी सपाट है।’’ लीमैन ने कहा, ‘‘इसलिए हमें देखना होगा कि उनके बल्लेबाज वापसी करते हुए कुछ रन बना सकते हैं, विशेषकर पहली पारी में। यह उनके लिए अहम होगा।’’

दोनों टीमों के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मैच में नियमित कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के बिना उतरेगी। कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट गए हैं जबकि शमी को पहले दिन-रात्रि टेस्ट के दौरान हाथ में फ्रेक्चर हो गया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर