इस धुरंधर श्रीलंकाई ऑलराउंडर ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, कुछ ही घंटे पहले हटा था बैन

Danushka Gunathilaka retires: श्रीलंका क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज दनुष्का गुणातिलाका ने शुक्रवार को अचानक टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला सुना दिया।

Danushka Gunathilaka
दनुष्का गुणातिलाका  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज ने किया संन्यास का ऐलान
  • दनुष्का गुणातिलाका ने अचानक टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा
  • कुछ ही घंटे पहले श्रीलंका क्रिकेट ने हटाया था प्रतिबंध

Danushka Gunathilaka announces retirement: श्रीलंका क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर दनुष्का गुणातिलाका ने शुक्रवार को अचानक टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला सुना दिया। उन्होंने क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप से संन्यास ले लिया है। दनुष्का ने श्रीलंकाई टीम के लिए आखिरी बार कोई टेस्ट मैच 2018 में खेला था। दिलचस्प बात ये रही कि उन्होंने अपने ऊपर लगा प्रतिबंध हटने के साथ ही संन्यास का ऐलान कर दिया।

गौरतलब है कि श्रीलंका के तीन खिलाड़ियों- दनुष्का गुणातिलाका, कुसल मेंडिस और निरोशन डिकवेला पर बायो-बबल नियमो का उल्लंघन करने पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था। उन पर 50 हजार डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया था और घरेलू क्रिकेट में भी छह महीने का प्रतिबंध लगाया गया था। लेकिन शुक्रवार को श्रीलंका क्रिकेट ने इन तीनों का बैन हटा दिया।

इधर श्रीलंका क्रिकेट ने प्रतिबंध हटाने का फैसला लिया, तो उधर से दनुष्का गुणातिलाका के टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने की खबरें आ गईं। इस बाएं हाथ के 30 वर्षीय बल्लेबाज का टेस्ट करियर सिर्फ एक साल का रहा। उन्होंने 2017 में टेस्ट डेब्यू किया था और न्यूजीलैंड के खिलाफ दिसंबर 2018 में अपना अंतिम टेस्ट मैच खेला जिसके बाद टेस्ट टीम में उनकी वापसी नहीं हो पाई। दनुष्का ने 8 टेस्ट मैचों में 299 रन बनाए।

ये भी पढ़ेंः श्रीलंका क्रिकेट ने अपने तीन खिलाड़ियों को राहत दी, हटाया बैन

वहीं अगर बात की जाए सीमित ओवर क्रिकेट की, तो इन प्रारूपों में वो अभी खेलना जारी रखेंगे। वो श्रीलंका की वनडे और टी20 टीमों का हिस्सा हैं और अब इन्हीं प्रारूपों पर ध्यान केंद्रित करेंगे। दनुष्का ने अब तक 44 वनडे मैचों में 1520 रन बनाने के साथ-साथ 8 विकेट भी लिए हैं। जबकि 30 टी20 मैचों में 568 रन बनाए हैं और 6 विकेट भी लिए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर