IND vs NZ: अब तो न्‍यूजीलैंड के पूर्व कप्‍तान तक ने भी कह डाला, अजिंक्‍य रहाणे को टीम से बाहर कर दो

Daniel Vettori on Ajinkya Rahane: न्‍यूजीलैंड के पूर्व कप्‍तान डेनियल विटोरी ने अजिंक्‍य रहाणे को दूसरे टेस्‍ट में बाहर करने की सलाह दी है। अजिंक्‍य रहाणे कानपुर में पहले टेस्‍ट की दोनों पारियों में बड़ा स्‍कोर बनाने में नाकाम रहे।

ajinkya rahane
अजिंक्‍य रहाणे  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • अजिंक्‍य रहाणे ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट में क्रमश: 35 और 4 रन बनाए
  • अजिंक्‍य रहाणे को खराब फॉर्म के कारण टीम से बाहर करने की मांग जोरो पर
  • अजिंक्‍य रहाणे के खराब फॉर्म पर न्‍यूजीलैंड के पूर्व कप्‍तान ने प्रतिक्रिया दी

कानपुर: न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी का कहना है कि भारत के क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे को 3 दिसंबर से मुंबई में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए बाहर कर दिया जाना चाहिए ताकि उन्हें खुद को रीसेट होने का समय मिल सके, जो बहुत लंबे समय से उनके लिए समस्या बनी हुई है। कानपुर के ग्रीन पार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे टेस्ट में, कार्यवाहक कप्तान रहाणे ने क्रमश: 35 और 4 के स्कोर बनाए, जिससे उनके द्वारा मैदान में दिए गए फॉर्म पर सवाल उठने लगे है।

ब्लैक कैप्स के पूर्व स्पिनर विटोरी ने रविवार को कहा कि रहाणे बल्लेबाजी करते समय फॉर्म में नहीं दिख रहे थे।उन्हें महसूस हुआ रहाणे को ऐसा लगता है कि वह गेंदबाज के खिलाफ आक्रामक होना चाहते हैं, लेकिन वह मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। रहाणे दबाव के साथ इस सीरीज में आए हैं और उन्होंने एक अन्य बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के साथ ग्रीन पार्क में दिए गए प्रदर्शन में अच्छा नहीं किया है।

भारत के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर ने दोनों बल्लेबाजों के प्रदर्शन की आलोचना की। उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि रहाणे पहली पारी को एक बड़ी पारी में नहीं बदल पाए क्योंकि जब आप पहली पारी में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो दूसरी पारी हमेशा संघर्ष करने वाली होती है। लेकिन पहली पारी में जब बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करता है तो उसे आगे खेलने में दिक्कत नहीं होती है।'

चयनकर्ताओं की मुश्किलें बढ़ेंगी: जाफर

उन्होंने कहा, 'यह पुजारा और रहाणे के फॉर्म को लेकर अगले टेस्ट में एक बड़ा प्रश्न चिह्न् बनने जा रहा है। मुझे लगता है, भारत में, जब बल्लेबाज फॉर्म से बाहर होता है, तो गेंदबाज बाहर बैठता है।' जाफर ने कहा कि चयनकर्ताओं को बहुत मुश्किल स्थिति से गुजरना पड़ सकता है जहां उन्हें दूसरे टेस्ट के लिए कार्यवाहक कप्तान के पद को छोड़ना पड़ सकता है।

जाफर ने कहा, 'मेरा मतलब है कि, यह एक मुश्किल सवाल है क्योंकि कोई व्यक्ति जो पहले टेस्ट में कप्तान है, आप उसे दूसरे टेस्ट के लिए छोड़ने से पहले दो बार सोचेंगे।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर