पड्डीकल के बाद अब एक और आईपीएल खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, बैंगलोर को लगा झटका

क्रिकेट
भाषा
Updated Apr 07, 2021 | 12:44 IST

Daniel Sams Covid-19 positive: आईपीएल 2021 से ठीक पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एक और करारा झटका लगा है। देवदत्त पडीकक्ल तो ठीक हो गए लेकिन अब डेनियल सैम्स कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं।

Daniel sams
Daniel sams  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 पर कोरोना वायरस का साया
  • देवदत्त पडीक्कल कोरोना से उभरे लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का एक और खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव
  • डेनियल सैम्स कोरोना की चपेट में आए

चेन्नई: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डेनियल सैम्स नौ अप्रैल से यहां शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग से पहले बुधवार को कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए लेकिन सलामी बल्लेबाज देवदत्त पड्डिकल इस घातक वायरस से उबरने के बाद टीम से जुड़ गए हैं। आरसीबी के ट्विटर हैंडल पर जारी बयान के अनुसार 28 साल के आस्ट्रेलियाई आलराउंडर सैम्स तीन अप्रैल को भारत पहुंचे थे और उस समय उनके पास कोविड-19 परीक्षण की नेगेटिव रिपोर्ट थी।

आरसीबी ने कहा, ‘‘उनके (सैम्स के) सात अप्रैल को हुए दूसरे परीक्षण की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सैम्स में अभी कोई लक्षण नहीं दिख रहा है और वह तय मेडिकल सुविधा में पृथकवास से गुजर रहा है।’’ बयान के अनुसार, ‘‘रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर की मेडिकल टीम लगातार डेनियल सैम्स के संपर्क में है और उनके स्वास्थ्य पर नजर रखेगी तथा बीसीसीआई के नियमों का पालन करेगी।’’

आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स से सैम्स को अपने साथ जोड़ा था। वह बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पड्डिकल के बाद आरसीबी के दूसरे खिलाड़ी हैं जो इस संक्रमण के लिए पॉजिटिव पाए गए हैं। परीक्षण के नवीनतम राउंड में हालांकि पड्डिकल नेगेटिव पाए गए हैं। बीस साल के बल्लेबाज पड्डिकल 22 मार्च को हुए परीक्षण में पॉजिटिव पाए जाने के बाद अपने घर में पृथकवास में थे। वह पिछले सत्र में 15 मैचों में 473 रन के साथ आरसीबी के शीर्ष स्कोरर थे।

फ्रेंचाइजी ने बयान में कहा, ‘‘देवदत्त पड्डिकल बीसीसीआई के नियमों के अनुसार कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद सात अप्रैल 2021 को टीम से जुड़ गए। आरसीबी की मेडिकल टीम देवदत्त की सुरक्षा और बेहतरी सुनिश्चित करने के लिए लगातार उनके संपर्क में थी।’’

आरसीबी की टीम टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में शुक्रवार को गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स से भिड़ेगी। सैम्स ने अपने आईपीएल करियर में अब तक सिर्फ तीन आईपीएल मैच खेले हैं। उन्होंने पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स की ओर से आईपीएल में पदार्पण किया था।

मंगलवार को मुंबई इंडियन्स के विकेटकीपर सलाहकार और प्रतिभा खोज अधिकारी किरण मोरे भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे लेकिन गत चैंपियन टीम के अन्य सभी सदस्य नेगेटिव पाए गए हैं। आईपीएल 2021 की शुरुआत से पहले ही इस टूर्नामेंट पर कोरोना वायरस का साया मंडरा रहा है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के कई मैदानकर्मी, प्रसारणकर्ता कर्मचारी, इवेंट प्रबंधन अधिकारी और अक्षर पटेल तथा नितीश राणा जैसे कुछ क्रिकेटर संक्रमित पाए गए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर