सामने आया कोहली को जल्द आउट करने का प्लान, दिग्गज खिलाड़ी ने बताया इन बातों पर अमल करना होगा

Dale Steyn on Virat Kohli: दिग्गज खिलाड़ी डेल स्टेन ने कप्तान विराट कोहली को जल्द आउट करने का एक प्लान बताया है। उनका कहना है कि अगर कुछ बातों पर अमल किया जाए तो कोहली को सस्ते में पवेलियन भेजा जा सकता है।

Virat Kohli
विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • विराट कोहली डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलने को तैयार हैं
  • ऐसे में कोहली को आउट करने का प्लान सामने आया है
  • यह प्लान दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज स्टेन ने शेयर किया है

भारतीय कप्तान विराट कोहली मौजूदा दौर के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। 32 वर्षीय कोहली के नाम कई बड़ी रिकॉर्ड हैं और रन बनाने की उनकी भूख बढ़ती ही जा रही है। कोहली ने साल 2008 में भारत के लिए डेब्यू किया और अब तक 22 हजार से अधिक अंतरराष्ट्रीय रन बना चुके हैं। उन्होंने टेस्ट (27) और वनडे (43) में कुल 70 शतक जमाए हैं। कोहली जब बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरते हैं तो अक्सर विपक्षी टीम की रणनीति धरी रह जाती है। 

स्टेन ने कोहली को लेकर बताया प्लान

अब भारत और न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में भिड़ने को तैयार हैं। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने डब्ल्यूटीसी फाइनल शुरू होने से पहले कोहली को आउट करने पर अपनी राय रखी है। उन्होंने बताया कि भारतीय कप्तान को किस तरह आउट किया जा सकता है। बता दें कि स्टेन ने साल 2019 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा दिया था। उन्होंने 93 टेस्ट में 22.95 की औसत से 439 विकेट अपनी झोली में डाले।

'कोहली के साथ माइंड गेम खेलना होगा'

डेल स्टेन ने विराट कोहली को जल्द पवेलियन भेजने के अपने बॉलिंग प्लान के बारे में ईएसपीएनक्रिकइंफो पर बात करते हुए खुलासा किया। उन्होंने भारत के पूर्व बल्लेबाज और मशहूर कमेंटेटर संजय मांजरेकर से बातचीत में कहा, 'आपको विराट के साथ माइंड गेम खेलना होगा। मैं उनके लिए शॉर्ट लेग पर फील्डर रखूंगा। इस तरह उन्हें बता दूंगा कि मैं उनके शरीर पर गेंद फेंकने वाला हूं। मैं उन्हें तेज गेंद डालूंगा। मैं चाहूंगा कि वह पुल करने की कोशिश करे, क्योंकि मुझे लगता है कि यही उनका बी गेम है।'

'कोहली को सोचने पर मजबूर करूंगा'

स्टेन ने आगे कहा, 'हालांकि, कोहली ने बेहतरीन तरीके से खेलने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन मैं फिर उन्हें सोचने पर मजबूर करूंगा। मैं चाहूंगा कि वो सोचें कि मैं कहां गेंद डालूंगा? इसके बाद मैं गेंद अपने मर्जी से फेंकूंगा, क्योंकि मैं गेंद को स्विंग करना पंसद करता हूं। मुझे गेंद को मूव कराना पंसद है। मैं कोहली को तीन तरह से आउट करने का प्रयास करूंगा, जिसमें  एलबीडब्ल्यू, बोल्ड और विकेट के पीछ कैच शामिल है।' गौरतलब है कि कोहली कई बार अपनी पारी की शुरुआत में ड्राइव खेलने और ऑफ साइड की ओर मारने के चक्कर में विकेट गंवा चुके हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर