IND vs SA T20I: भारत-दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए अफ्रीकी टीम का ऐलान, इस धुरंधर की वापसी

South African squad for T20I series against India announced: भारत के खिलाफ जून में खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने मंगलवार को अपनी टीम का ऐलान कर दिया।

South African T20 squad announced: Anrich Nortje returns
दक्षिण अफ्रीकी टी20 टीम का ऐलान  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका का भारत दौरा 2022
  • क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने किया अपनी टी20 टीम का ऐलान
  • भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए द.अफ्रीकी टीम में एनरिच नॉर्किया की वापसी

आईपीएल के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का धमाल शुरू होगा और जून में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज से फैंस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का रोमांच देख सकेंगे। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका ने अपनी टी20 टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में उनके सबसे तेज गेंदबाज की वापसी हो गई है।

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम जून में भारत का दौरा करेगी और इस दौरे पर पांच टी20 मैचों की शानदार सीरीज का आयोजन होना है। इसी साल टी20 विश्व कप का आयोजन भी होना है इसलिए हर अगली टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज पर फैंस की निगाहें टिकी होंगी। मंगलवार को क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने भारत के खिलाफ होने वाली इस टी20 सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा की।

इस दक्षिण अफ्रीकी टीम में दक्षिण अफ्रीका के घरेलू टी20 टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने वालों में दूसरे स्थान पर रहने वाले ट्रिस्टन स्टब्स को जगह दी गई है। ये उनका अंतरराष्ट्रीय डेब्यू होगा। इसके अलावा टीम में तकरीबन 7 महीने बाद विश्व के सबसे तेज गेंदबाजों में शुमार एनरिच नॉकिया की भी वापसी हो गई है। पिछले साल आखिरी बार टी20 विश्व कप में नजर आने वाले एनरिच नॉर्किया अब पूरी तरह फिट हैं और उनकी रफ्तार का जलवा मौजूदा आईपीएल सीजन में देखने को भी मिल रहा है।

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए द.अफ्रीकी टी20 टीम

तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीज़ा हेंड्रिक्स, हेनरिच क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्क्रम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिच नॉर्किया, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, मार्को येनसेन, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स और रासी वेन डर डुसेन।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर