क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुखिया को है इस सीरीज के आयोजन का पूरा भरोसा

क्रिकेट ऑस्टेलिया( Cricket Australia) के मुखिया केविन रॉबर्ट्स(Kevin Roberts) को आशा है कि इस साल के अंत में भारतीय क्रिकेट टीम टेस्ट सीरीज खेलने के लिए उनके देश का दौरा जरूर करेगी।

Cricket Australia CEO
Cricket Australia CEO 

मुख्य बातें

  • क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ केविन रॉबर्ट्स ने भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर बड़ा बयान दिया है
  • उनका मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम भी सितंबर में कर सकती है इंग्लैंड का दौरा
  • लेकिन इससे पहले उसकी नजर इंग्लैंड वेस्टइंडीज और इंग्लैंड पाकिस्तान के बीच खेली जाने वाली सीरीज पर उसकी नजर होगी

सिडनी: कोरोना वायरस संक्रमण के बीच क्रिकेट की मैदान पर वापसी की सुगबुगाहट शुरू हो चुकी है। तकरीबन 2 महीने क्रिकेट की गतिविधियां बंद रहने के बाद खिलाड़ी और टीमें अभ्यास के लिए मैदान में लौटने की योजना बना रही हैं। इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ियों ने एक सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ अभ्यास भी शुरू कर दिया है। वहीं कोरोना के कारण जो सीरीज रद्द हो चुकी हैं और जिन्हें भविष्य में आयोजित होना है उनको आयोजन को लेकर बोर्ड संभावनाएं तलाशने लगे हैं। 

ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को पूरा भरोसा है कि सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज के लिए तय इंग्लैंड दौरा और भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कोरोना संकट का असर नहीं पड़ेगा। सीए का मानना है कि भारत ऑस्ट्रेलिया दौरे की नब्बे प्रतिशत संभावना है और इंग्लैंड दौरे को लेकर बातचीत जारी है। वित्तीय संकट का सामना कर रहे क्रिक्रेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ केविन रॉबर्ट्स को आशा है कि इस साल गर्मियों में भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा जरूर होगा। 

इंग्लैंड में खेलनी है वनडे और टी20 सीरीज
ऑस्ट्रेलिया को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अंतर्गत जुलाई की शुरुआत में इंग्लैंड दौरे पर तीन अंतरराष्ट्रीय टी20 और तीन वनडे मैच खेलने थे। वहीं स्कॉर्टलैंड के खिलाफ भी एक टी20 मैच खेलने का कार्यक्रम था लेकिन कोरोना के कारण इस दौरे पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। 1 जुलाई तक इंग्लैंड में क्रिकेट गतिविधियों पर ईसीबी ने रोक लगा रखी है। यूके में अब भी कोरोना का कहर थमा नहीं है। 

हालांकि ऑस्ट्रेलिया के इंग्लैंड दौरे से पहले वेस्टइंडीज और पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ उसके घर पर सीरीज खेलनी है। वेस्टइंडीज-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के साथ इंग्लैंड में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो सकती है लेकिन इसके लिए ईसीबी को सरकार द्वारा अनुमति एवं  स्वास्थ्य और सुरक्षा संबंधी दिशानिर्देश जारी किए जाने का इंतजार है।

सितंबर में हो सकता है इंग्लैंड दौरा
यदि बायो सिक्योरिटी और खिलाड़ियों की सुरक्षा का आश्वासन ईसीबी से मिलने के बाद ही कोच जस्टिन लैंगर की टीम सितंबर में इंग्लैंड दौरा कर सकती है। रॉबर्ट्स ने कहा, मुझे लगता है कि कुछ संभावनाएं हैं कि हम अपनी टीम वहां भेज सकते हैं। निश्चित तौर पर हम खिलाड़ियों की सुरक्षा के साथ समझौता नहीं करना चाहते लेकिन इस बात की सही तरह से परीक्षा वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की सीरीज से हो जाएगी। मैं आशा करता हूं कि ये दोनों सीरीज बगैर किसी परेशानी के संपन्न हो जाएं। 

रॉबर्ट्स को पूरी आशा है कि कोरोना वायरस की वजह से उत्पन्न स्थितियों के बावजूद भारतीय टीम निश्चित तौर पर ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी जो कि इस साल गर्मियों में होना है। इस बारे में उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि दुनिया में कुछ भी निश्चित नहीं है ऐसे में आज मैं यह दावे के साथ नहीं कह सकता और इस बात को 10 में से 10 अंक नहीं दे सकता। लेकिन मैं अपने दावे को 10 में से 9 अंक दूंगा कि भारत दौरा आयोजित होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर