CPL 2021: सेंट किट्स नेविस की विजयी शुरुआत, बारबाडोस रॉयल्स को दी मात 

डीजे ब्रावो की कप्तानी वाली सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियोट्स ने सीपीएल के नए सीजन की शुरुआत जीत के साथ की है। 

St Kitts and Nevis Patriots
सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियोट्स 

मुख्य बातें

  • पहले मैच में नहीं चला क्रिस गेल का बल्ला, 12 रन बनाकर हुए आउट
  • खराब शुरुआत के बाद ब्रावो और रदरफोर्ट के बीच पांचवें विकेट के लिए हुई शतकीय साझेदारी ने टीम को संभाला
  • ब्रावो ने खेली 35 गेंद 47 रन की नाबाद कप्तानी पारी

नई दिल्ली: ड्वेन ब्रावो की कप्तानी वाली सेंट किंट्स एंड नेविस पैट्रियोट्स ने गुरुवार को कैरेबियन प्रीमियर लीग 2021 में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की। सेंट किट्स नेविस की टीम ने बारबाडोस रॉयस्स की टीम को 21 रन के अंतर मात दी और सीजन की पहली जीत दर्ज की। 

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी सेंट किट्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। एविन लुईस के आउट होने के बाद क्रिस गेल ने कुछ चमक बिखेरी लेकिन वो भी 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। शुरुआती दौर में जल्दी जल्दी विकेट गंवाने के बाद डीजे ब्रावो और शेरफेन रदरफोर्ट ने पारी को संभाला। दोनों के बीच हुई 115 रन की साझेदारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 175 रन का स्कोर खड़ा किया। रदरफोर्ट ने जहां 43 गेंद पर 53 रन की पारी खेली वहीं कप्तान ब्रावो ने 35 गेंद पर नाबाद 47 रन बनाए। दोनों ही बल्लेबाजों ने अपनी पारी के दौरान 4-4 छक्के जड़े। अंत में फैबियन एलन ने 7 गेंद में 19 रन की नाबाद पारी खेलकर सेंट किट्स एंड नेविस को 175 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया। 

बारबाडोस की भी रही खराब शुरुआत
जीत के लिए 176 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जेसन होल्डर की कप्तानी वाल बारबाडोस लॉयन्स की टीम की शुरुआत भी बेहद खराब रही। पारी के दूसरे ओवर में ही ओपनर जॉनसन चार्ल्स रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए शाई होप ने मोर्चा संभाला और पारी को ग्लेन फिलिप के साथ आगे बढ़ाया लेकिन फिलिप तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर शेनन कॉट्रेल की गेंद पर विकेटकीपर के हाथों लपके गए। 

खराब शुरुआत से नहीं उबर पाया बारबाडोस
27 के स्कोर पर दो विकेट गंवाने के बाद मुश्किल में दिख रही बारबाडोस की टीम के कप्तान होल्डर ने होप के साथ मिलकर टीम की जीत की आशाओं को जिंदा रखने की कोशिश की लेकिन 49 के स्कोर पर वो 10 रन बनाकर डार्क्स का शिकार बने और पवेलियन वापस लौट गए। 

इसके बाद होप एक छोर थामे रहे और थोड़ी देर के लिए उन्हें आजम खान का साथ मिला। सेंट किट्स नेविस के गेंदबाजों ने लगातार दबाव बारबाडोस की टीम के ऊपर बनाए रखा और उन्हें लय हासिल नहीं करने दी। टीम को 100 रन के पार पहुंचाने के बाद होप भी 15वें ओवर में कॉट्रेल का शिकार हो गए इसके बाद बारबाडोस की जीत की संभावना खत्म हो गईं। 

सेंट किट्स नेविस के लिए शेनन कॉट्रेल और डॉमिनिक डार्क्स ने 2-2 और फवाद अहमद ने 1 विकेट लिया। वहीं बारबाडोस ने एक विकेट रन आउट के जरिए गंवाया। शनफेन रदरफोर्ट को उनकी शानदार अर्धशतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर