CPL 2021: रेमन रीफर ने गेंद-बल्ले दोनों से मचाया धमाल, बारबाडोस ने खोला जीत का खाता  

CPL 2021 Barbados vs Jamaica: रेमन रीफर के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन और ग्लेन फिलिप के नाबाद अर्धशतक की बदौलत सीपीएल 2021 में बारबाडोस की टीम अपना खाता खोलने में सफल हुई। 

Barbados Royals
बारबाडोस रॉयल्स (साभार CPL) 

मुख्य बातें

  • बारबाडोस का खुला सीपीएल 2021 में जीत का खाता
  • रेमन रीफर और ग्लेन फिलिप की साझेदारी की बदौलत रॉयल्स ने खड़ा किया 161 रन का स्कोर
  • जमैका थलावास के बल्लेबाज नहीं कर पाए बारबाडोस के गेंदबाजों के खिलाफ हमला

नई दिल्ली: रेमन रीफर के ऑलराउंड प्रदर्शन और ग्लेन फिलिप के नाबाद अर्धशतक की बदौलत बारबाडोस रॉयल्स जमैका थलावास को 15 रन के अंतर से मात देकर सीपीएल 2021 में जीत का खाता खोलने में सफल हुई। 

शनिवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और ग्लेन फिलिप की 46 गेंद में 56 रन की नाबाद पारी और रेमन रीफर की 20 गेंद में 31 रन की पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 161 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद जीत के लिए मिले 162 रन के लक्ष्य को शामरा ब्रूक्स(47) और कार्लोस ब्रेथवेट(29) की पारियों के बावजूद नहीं हासिल कर सका।

परमौल ने बारबाडोस को दिए दोहरे झटके 
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बारबाडोस रॉयल्स की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पारी के चौथे ही ओवर में वीरस्वामी परमौल ने दोहरे झटके देकर रॉयल्स को बैकफुट पर धकेल दिया। 17 गेंद पर 25 रन की पारी खेलने के बाद सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स भी प्रीटोरियस की गेंद पर कैच दे बैठे। 4.1 ओवर में 35 रन  रन पर 3 विकेट गंवाने के बाद मुश्किल में पड़ी बारबाडोस को ग्लेन फिलिप ने संभाला और एक छोर संभालते हुए कप्तान जेसन होल्डर(12), आजम खान(13) के साथ छोटी छोटी साझेदारी करके टीम को 82 रन तक पहुंचाया। 

रीफर और फिलिप की साझेदारी ने लिखी जीत की इबारत 
दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए रेमन रीफर ने फिलिप का साथ दिया और 20 गेंद में ताबड़तोड़ 31 रन जड़ दिए। दोनों के बीच 46 गेंद में नाबाद 79* रन की साझेदारी हुई और बारबाडोस की टीम अंत में 161 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई।

33 रन पर जमैका ने गंवाए 4 विकेट, ब्रेथवेट-ब्रूक्स ने संभाला
जीत के लिए 162 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जमैका थलावास की शुरुआत भी बेहद खराब रही। बारबाडोस की कसी हुई गेंदबाजी के आगे जमैका के बल्लेबाजी पिच पर नहीं टिक सके और 33 के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए। ऐसी स्थिति में शामरा ब्रूक्स और कार्लोस ब्रेथवेट ने टीम को संभाला और पांचवें विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी करने स्कोर को 99 रन तक पहुंचाया। लेकिन 15वें ओवर की दूसरी गेंद पर रीफर ने इस साझेदारी को तोड़कर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। 

नहीं चला रसेल के बल्ला 
ब्रेथवेट के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए धाकड़ बल्लेबाज आंद्रे रसेल का बल्ला खामोश रहा और वो रीफर की गेंद पर खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए। इसके बाद बारबाडोस के लिए जीत महज औपचारिकता रह गई। बारबाडोस के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को 15 रन के अंतर से जीत दिला दी। बारबाडोस के लिए रेमन रीफर ने 31 रन देकर तीन विकेट झटके। वहीं मोहम्मद आमिर और थिसारा परेरा ने 2-2  और जेसन होल्डर ने 1 विकेट हासिल किया। रीफर को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।  

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर