CPL 2020:त्रिनबागो नाइटराइडर्स और सेंट लुसिया जुक्स के बीच होगी खिताबी जंग, धमाकेदार अंदाज की फाइनल में एंट्री

CPL 2020 Final Trinbago Knight Riders vs St L त्रिनबागो नाइट राइडर्स और सेंट लुसिया जुक्स ने मंगलवार को खेले गए CPL 2020 के सेमीफाइनल मुकाबलों में घमकेदार अंदाज में जीत दर्ज करके फाइनल में एंट्री की है।

trinbago knight riders vs st lucia zouks
त्रिनबागो नाइट राइडर्स बनाम सेंट लुसिया जुक्स  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • त्रिनबागो नाइटराइडर्स का विजय अभियान जारी, दर्ज की सीजन में लगातार 11वीं जीत
  • जुक्स के गेंदबाजों ने गयाने के खिलाफ बरपाया कहर
  • गुरुवार को नाइटराइडर्स और जुक्स के बीच होगी खिताबी भिड़ंत

त्रिनिदाद: कैरेबियाई प्रीमियर लीग 2020 अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है। 10 सितंबर को खेले जाने वाले खिताबी मुकाबले में विजय रथ पर सवार त्रिनबागो नाइट राइडर्स और सेंट लुसिया जुक्स के बीच भिड़ंत होगी। मंगलवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में नाइटराइडर्स ने जमैका थलाहवास को 9 विकेट से और सेंट लुसिया जुक्स ने गयाना अमेजन वॉरियर्स को 10 विकेट से मात देकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। दोनों सेमीफाइनल मुकाबले एक तरफा समाप्त हुए। 

25 रन पर जमैका ने गंवाए चार विकेट 
पहले सेमीफाइनल मुकाबले में जमैका के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। उनका ये फैसला एक बार फिर सही साबित हुआ। टीम के गेंदबाजों अकील हुसैन और कैरी पियरे ने जमैका के टॉप ऑर्डर को धराशाई कर दिया। 4.2 ओवर में महज 25 के योग पर जमैका के चार बल्लेबाज पवेलियन लौट गए थे।

बोनर और कप्तान पॉवेल ने संभाला
जल्दी जल्दी चार विकेट गंवाने के बाद न्क्रुमाह बोनर और कप्तान रोवमैन पॉवेल ने पांचवें विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी करके विकेटों के पतझड़ को रोकने की कोशिश की लेकिन फवाद अहमद ने बोनर को बोल्ड करके इस साझेदारी को भी नहीं पनपने दिया। बोनर 42 गेंद में 41 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद एक छोर थामे रहे लेकिन रन गति को नहीं बढ़ा सके। 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर वो भी 33 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। जमैका की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 107 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। नाइटराइडर्स के लिए हुसैन ने सबसे ज्यादा 3, पियरे ने 2, सुनील नरेन और फवाद अहमद ने 1-1 विकेट लिया। 

सिमंस और वेबस्टर ने कटाया फाइनल का टिकट
फाइनल में पहुंचने के लिए 108 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे नाइटराइडर्स की टीम शुरुआत खराब रही और सुनील नरेन 4 रन की पारी खेलकर मुजीब उर रहमान की गेंद पर बोल्ड हो गए लेकिन इसके बाद लिंडल सिमंस ने 44 गेंद पर 54* और टियोन वेबस्टर ने 44* रन की पारी खेलकर अपनी टीम को 30 गेंद और 9 विकेट रहते जीत दिला दी। यह आश्चर्यजनक रूप से नाइटराइडर्स की इस सीजन में लगातार 11वीं जीत है। 


जुक्स के गेंदबाजों ने परबाया कहर 
वहीं दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी गयाना अमेजन वॉरियर्स के बल्लेबाजों का सेंट लुसिया के गेंदबाजों ने और बुरा हाल कर दिया। जुक्स की घातक गेंदबाजी के आगे गयाना के लड़ाके 13.4 ओवर में महज 55 रन बनाकर ढेर हो गई। टीम के आठ बल्लेबाज दो अंक के आंकड़े को नहीं छू सके और इनमें से पांच तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए। ओपनर चंद्रपॉल हेमराज ने सबसे अधिक 25 रन बनाए। उनके अलावा निकोलस पूरन और क्रिस ग्रीने ने 11-11 रन की पारी खेली। जुक्स के लिए स्कॉट कुग्लेजिन, रोस्टन चेज, जहीर खान और मार्क देयल ने 2-2 विकेट लिए। वहीं मोहम्मद नबी और जैवेल ग्लेन को एक-एक सफलता मिली। 

10 विकेट से जीत दर्ज कर जुक्स ने की फाइनल में एंट्री
इसके बाद जीत के लिए मिले 56 रन का आसान लक्ष्य को जुक्स के आरंभिक बल्लेबाजों ने रहकीम कॉर्नवॉल और मार्क देयल ने धमाकेदार अंदाज में महज 4.3 ओवर में बगौर कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया। कॉर्नवॉल 17 गेंद में 32 और देयल 10 गेंद में 19 रन बनाकर नाबाद रहे और अपनी टीम को फाइनल में जगह दिला दी। मार्क देयल को उनके शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 
 
 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर