CPL 2020: मोहम्मद नबी और रोस्टन चेज ने सेंट लूसिया जूक्स को दिलाई पैट्रियोट्स के खिलाफ जीत

CPL 2020 St Lucia Zouks beat St Kitts & Nevis Patriots: मोहम्मद नबी और रोस्टन चेज के धमाकेदार प्रदर्शन की बदौलत सेंट लूसिया जूक्स की टीम ने सीपीएल 2020 में लगातार अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

St Lucia Zouks vs St Kitts & Nevis Patriots
जूक्स बनाम पैट्रियोट्स( साभार CPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • सेंट लूसिया जूक्स ने दर्ज की सीपीएल 2020 में लगातार दूसरी जीत
  • आखिरी ओवर तक गए मुकाबले में जूक्स को मिली 10 रन से जीत
  • मोहम्मद नबी, रोस्टन चेज और स्कॉट कुग्लेजिन बने जीत के हीरो

त्रिनिदाद: सीपीएल 2020 के शनिवार को खेले गए मुकाबले में सेंट लूसिया जूक्स ने सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियोट्स को 10 रन के अंतर से मात देकर अपनी पहली जीत दर्ज की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सेंट लूसिया की टीम ने अच्छी शुरुआत करने के बाद बीच के ओवरों में लड़खड़ा गई थी लेकिन अंतिम ओवरों में मोहम्मद नबी की धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 172 रन का स्कोर खड़ी करने में सफल हुई। जिसके जवाब में सेंट किट्स की टीम आखिरी ओवर तक चले मुकाबले में 8 विकेट खोकर 162 रन बना सकी और 10 रन के अंतर से मुकाबला गंवा दिया।

जूक्स की शानदार शुरुआत
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सेंट लूसिया जूक्स ने शानदार शुरुआत की। हालांकि तीसरे ओवर में ओपनर हकहीम कॉर्नवॉल 4 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। ऐसे में दूसरे ओपनर आंद्रे फ्लेचर ने मार्क देयल के साथ मिलकर तेजी से रन बनाए और टीम को 4.5 ओवर में ही पचास रन के पार पहुंचा दिया। आठवें ओवर की पहली गेंद पर देयल विरोधी कप्तान एमरिट की गेंद पर मिड ऑफ पर लपके गए। देयल ने 17 गेंद पर 30 रन की पारी खेली और अपनी पारी में 3 छक्के जड़े। जब वो आउट हुए तब टीम का स्कोर 73 रन था। 

देयल और फ्लेचर ने खेली धमाकेदार पारी 
देयल के आउट होने के बाद आंद्रे फ्लेचर ने बल्लेबाजी करने आए नजीबुल्लाह जादरान के साथ मिलकर जूक्स को 11वें ओवर में ही 100 रन के पार पहुंचा दिया। लेकिन 12वें ओवर में फ्लेचर अर्धशतक पूरा करने से पहले जगेसर की गेंद पर पॉवेल के हाथों लपके गए। फ्लेचर ने 33 गेंद पर 46 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 1 छक्का जड़ा। 

फ्लेचर के आउट होने के बाद थमी रनों की रफ्तार 
फ्लेचर के आउट होने के बाद रनों की रफ्तार धीमी पड़ गई। ऐसे में पिछले मैच में अर्धशतक जड़ने वाले चेज 4 रन बनाकर जगेसर का दूसरा शिकार बने। चेज के आउट होने के बाद नजीबुल्लाह भी 24 गेंद पर 28 रन बनाकर चलते बने। सोहेल तनवीर ने उनका शिकार किया। इसके दो गेंद बाद तनवीर ने कप्तान डैरेन सैमी को भी आउट करके जूक्स को परेशानी में डाल दिया। 15 ओवर में जूक्स की टीम ने 123 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे। 


मोहम्मद नबी ने खेली धमाकेदार पारी 
लगतार दो विकेट गंवाने के बाद मोहम्मद नबी और रकहीम कॉर्नवाल ने मोर्चा संभाला लेकिन तेजी से रन बनाने में दोनों नाकाम रहे। 17 ओवर में टीम केवल 137 रन बना सकी थी। ऐसे में 18वें ओवर की पहली गेंद पर कॉर्नवॉल रन आउट हो गए और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी नबी के कंधों पर आ गई। नबी ने अंतिम दो ओवरों में साद बिन जफर के साथ मिलकर चतेजी से रन बनाए और टीम को 150 रन के पार पहुंचा दिया। नबी ने 20वें ओवर में शेनन कॉट्रेल की जमकर धुनाई की और 16 रन बनाकर टीम को 172 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया। नबी 22 गेंद में 35 रन बनाकर नाबाद रहे। 

जीत के लिए 173 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सेंट किंट्स एंड नेविस पैट्रियोट्स की शुरुआत खराब रही। तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर क्रिस लिन 14 रन बनाकर आउट हो गए। नबी ने उन्हें अपना शिकार बनाया। 

चेज की फिरकी ने ढाया कहर
इसके बाद बल्लेबाजी करने आए जोशुआ डिसिल्वा भी 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। चेज ने उन्हें कुग्लेजिन के हाथों लपकवा दिया। डिसिल्वा के आउट होने के बाद एविन लुईस भी 20 गेंद में 29 रन की पारी खेलकर चेज की गेंद पर विकेटकीपर फ्लेचर के हाथों लपके गए। चेज ने लुईस के बाद बेन डंक को भी बोल्ड कर पवेलियन का रास्त दिखा दिया। ऐसे में 10.2 ओवर में 78 रन बनाकर सेंट किट्स एंड नेविस की टीम मुश्किल में आ गई। 

कुल्गेजिन ने कर दी जीत पक्की 
चेज के कहर बरपाने के बाद दिनेश रामदीन और किरोन पॉवेल ने पारी को संभाला और टीम को 100 रन के पार पहुंचाया लेकिन तेज गेंदबाज स्कॉट कुल्गेजिन ने कहर बरपाते हुए पॉवेल(7), दिनेश रामदीन(46), सोहेल तनवीर(5) और रेयाद एमरिट(10) को चलता कर दिया 17.1 ओवर में 129 के स्कोर पर 8 विकेट गंवाने के बाद जूक्स की जीत निश्चित नजर आ रही थी लेकिन अंतिम ओवर में शेल्डन कॉट्रेल ने 11 गेंद में 26 रन की पारी खेलकर मैच का रोमांच बढ़ा दिया लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला सके। कुल्गेजिन ने 33 रन देकर 4 और रोस्टन चेज ने 12 रन देकर 3 विकेट लिए। मोहम्मद नबी को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

  
      

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर