CPL 2020: ग्लैन फिलिप और आसिफ अली के धमाके से जीता जमैका, रोस्टन चेज की पारी पर फिरा पानी 

CPL 2020  Jamaica Tallawahs vs St Lucia Zouks: सीपीएल 2020 के दूसरे दिन खेले गए पहले मैच में जमैका की टीम ने सेंट लूसिया को मात देकर अपनी पहली जीत दर्ज की।

 Jamaica Tallawahs
जमैका तलाहवास  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • जमैका तलाहवास ने की टू्र्नामेंट में विजयी शुरुआत
  • सेंट लूसिया जूक्स को दी 5 विकेट से मात
  • जमैका की जीत में आतिशी बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स और आसिफ अली चमके

त्रिनिदाद: कैरेबियाई प्रीमियर लीग 2020 के दूसरे दिन जमैका तलाहवास की टीम ने सेंट लूसिया जोउक्स को 5 विकेट से मात देकर सीजन की पहली जीत दर्ज की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी डैरेन सैमी की कप्तानी वाली सेंट लूसिया जूक्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 158 रन बना सकी। टीम के लिए सबसे ज्यादा 52 रन रोस्टन चेज ने बनाए। उनके अलावा और कोई बल्लेबाज पिच पर ज्यादा देर तक नहीं टिक सका। इसके बाद जीत के लिए 159 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जमैका जमैका तलाहवास की टीम ने ग्लैन फिलिप और आसिफ अली की तेज पारी की बदौलत 7 गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली।

सस्ते में पवेलियन लौटे कॉर्नवाल 
टॉल जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सेंट लूसिया की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। अच्छी लय में दिख रहे रहकीम कॉर्नवाल दूसरे ओवर में ही 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद आंद्रे फ्लेचर ने मार्क देयल के साथ पारी को आगे बढ़ाया लेकिन चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर देयल भी परमौल का दूसरा शिकार बनकर आउट हो गए उन्होंने 6 गेंद में 17 रन बनाए। जब वो आउट हुए तब तक टीम का स्कोर 40 रन हो चुका था।  

रोस्टन चेज ने संभाला मोर्चा 
दो विकेट गंवाने के बाद रोस्टन चेज ने मोर्चा संभाला उन्होंने पहले तो आंद्रे फ्लेचर के साथ मिलकर 50 रन के स्कोर के पार पहुंचाया। फ्लेचर और चेज की साझेदारी के बड़ी होने से पहले ही रसेल ने फ्लेचर को चलता कर दिया। उन्होंने 22 रन बनाए। इसके बाद चेज ने नजीबुल्लाह जादरान के साथ चौथे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी करके टीम को 100 रन के पार पहुंचाया। लेकिन नेपाली स्पिनर संदीप लामीछाने ने नजीबुल्लाह(25) को कैच कराकर ये साझेदारी तोड़ दी।  अंत में चेज एक छोर थामे रहे और दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे इस तरह सेंट लूसिया की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 158 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रही। चेज ने 42 गेंद पर 52 रन की पारी खेली और इस दौरान चार चौके और 2 छक्के जड़े।  

खराब रही जमैका की शुरुआत 
जीत के लिए 159 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जमैका की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। ओपनर चैडविक वाल्टन(2) और निकोलस किर्टन(1) महज 13 रन के स्कोर तक पवेलियन लौट चुके थे। ऐसे में ग्लैन फिलिफ ने कप्तान रोवमैन पॉवेल के साथ पारी को संभाला और टीम को 50 रन के पार ले गए। 10वें ओवर में 76 के स्कोर पर कप्तान पॉवेल कॉर्नवाल की फिरकी में फस गए। उन्होंने 17 गेंद में 26 रन की पारी खेली। 

फिलिप आसिफ अली ने दिलाई जीत, नहीं चला रसेल का बल्ला 
पॉवेल के आउट होने के बाद फिलिप को आसिफ अली का साथ मिला। फिलिप ज्यादा देर तक अली का साथ नहीं दे सके और 29 गेंद पर 44 रन की पारी खेलकर केसरिक विलियम्स का शिकार बने। पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली इसके बाद एक छोर पर टिके रहे। फिलिप्स के बाद उनका साथ देने आए धाकड़ बल्लेबाज आंद्रे रसेल का बल्ला नहीं चला और वो 17 गेंद में 16 रन की पारी खेलकर केसरिक विलिम्स का शिकार बने। अंत में कार्लोस ब्रेथवेट ने 9 गेंद में 18 रन की पारी  खेलकर टीम को जीत दिला दी। आसिफ अली 27 गेंद में 47 रन बनाकर नाबाद रहे। इस पारी के दौरान उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के जड़े। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर