CPL 2020: गयाना ने खत्म किया डिफेंडिंग चैंपियन बारबाडोस का सफर 

सीपीएल 2020 में गुरुवार को डिफेंडिंग चैंपियन बारबाडोस ट्राइडेंट्स का सफर गयाना अमेजन वॉरियर्स के खिलाफ हार के साथ ही सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया। वहीं सेंट किट्स के अरमानों पर बारिश ने पानी फेर दिया।

Shimron Hetmyer
शिमरोन हेटमायर( साभार CPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • गयाना के खिलाफ गुरुवार को मिली हार के साथ ही डिफेंडिंग चैंपियन बारबाडोस सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई
  • हेटमायर एक बार फिर बने अपनी टीम के लिए संकट मोचक
  • सेंट किट्स नेविस पैट्रियोट्स के सेमीफाइनल के अरमानों पर बारिश ने पानी फेर दिया

त्रिनिदाद: डिफेंडिंग चैंपियन बारबाडोस ट्राइडेंट्स का सीपीएल खिताब बचाने का सपना गुरुवार को गयाना अमेजन वॉरियर्स के खिलाफ हार के साथ ही खत्म हो गया। गुरुवार को उसे गयाना के खिलाफ 6 विकेट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। यह उसकी अब तक खेले 9 मैच में सातवीं हार थी। इस हार के साथ ही उसकी अंक तालिका में अंतिम चार पर रहने की संभावनाएं खत्म हो गईं। 

गुरुवार को खेले गए मुकाबले में गयाना ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कप्तान ग्रीन के फैसले को गयाना के गेंदबाजों ने सही साबित किया और शुरुआत से ही गत विजेता बारबाडोस के खिलाड़ियों पर दबाव बनाए रखा। शुरुआत से लेकर अंत तक विकेट गिरने का सिलसिला खत्म नहीं हुआ और निर्धारित 20 ओवर में बारबाडोस की टीम 9 विकेट खोकर केवल 89 रन बना सकी। मिचेल सेंटरन और नईम यंग ने सबसे ज्याजा 18-18 रन की पारी खेली। इमरान ताहिर और रोमारियो शेफर्ड ने गयाना के सबसे सफल गेंदबाज रहे दोनों ने तीन तीन विकेट हासिल किए। वहीं कप्तान क्रिस ग्रीन और केविन सिंकलेयर को 1-1 विकेट मिला। 

हेटमायर ने फिर लगाई नैया पार
जीत के लिए 89 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गयाना की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पारी की पहली ही गेंद पर मिचेल सेंटनर ने ब्रैंडन किंग को बोल्ड कर पवेलियन वापस भेज दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए शिमरोन हेटमायर ने एक बार फिर 33 गेंद पर 32 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। वो एक छोर थामे रहे और दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे। 49 रन पर गयाना ने 4 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन अनुभवी रॉस टेलर ने 22 गेंद पर नाबाद 16 रन की पारी खेलकर हेटमायर का साथ दिया और अपनी टीम को जीत दिला दी।

बैंडन किंग(0), सरफेन रदरफोर्ट(1) और निकोलस पूरन(0) नाकाम रहे। वहीं चंद्रपॉल हेमराज ने 22 गेंद पर 29 रन की पारी खेली। जेसन होल्डर ट्राइडेंट्स की ओर से सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 2 विकेट लिए वहीं मिचेल सेंटनर और रेमन रीफर को 1-1 विकेट हासिल हुआ। रोमेरियो सीफर्ड को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 


सेंट किट्स के अरमानों पर फिरा पानी
वहीं बारिश से प्रभावित अन्य मैच के कारण सेंट किट्स नेविस पैट्रियोट्स के सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया। जमैका थलाहवास और उसके बीच खेले गए मुकाबले को बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सेंट किट्स की शुरुआत अच्छी रही थी। एविन लुईस और क्रिस लिन ने 5.4 ओवर में 46 रन जोड़ लिए थे लेकिन इसके बाद बारिश की वजह से मैच रोक देना पड़ा जो कि दोबारा शुरू नहीं हो सका। अंत में दोनों टीमों को एक-एक अंत से संतोष करना पड़ा। इस एक अंक ने जमैका की टॉप फोर में स्थिति और मजबूत कर दी। वहीं सेंट किट्स का सेमीफाइनल में पहुंचने के अरमान पर पानी फिर गया। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर