केमार रोच ने पूरा किया टेस्ट विकेटों को दोहरा शतक, बधाई देकर बोले कर्टनी वॉल्श, यहीं रुक जाना नहीं...

वेस्टइंडीज के दिग्गज तेज गेंदबाज रहे कर्टनी वॉल्श और कर्टली एंब्रोस ने केमार रोच को टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट पूरे करने पर बधाई दी है। इसके साथ ही दोनों ने अहम सलाह भी दी है।

Kemar roach 200test wicket
200 टेस्ट विकेट का जश्न मनाते केमार रोच ( साभार विंडीज क्रिकेट बोर्ड)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट लेने वाले नौवें गेंदबाज बने केमार रोच
  • 26 साल बाद इस मुकाम पर पहुंचा है वेस्टइंडीज का कोई गेंदबाज
  • नब्बे के दशक में कहर बरपाने वाली कर्टनी वॉल्श और कर्टली एंब्रोस की जोड़ी ने है रोच को बधाई और सलाह

मैनचेस्टर: नब्बे के दशक में दुनियाभर के बल्लेबाजों के नाक में दम करने वाले कैरेबियाई तेज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श और कर्टली एंब्रोस ने केमार रोच को 200 टेस्ट विकेट पूरे करने पर बधाई दी है। 32 वर्षीय रोच ये उपलब्धि हासिल करने वाले नौवें कैरेबियाई गेंदबाज हैं। 26 साल बाद वेस्टइंडीज का कोई गेंदबाज इस मुकाम पर पहुंचने में सफल हुआ है। साल 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट करियर का आगाज करने वाले 32 वर्षीय रोच को इस मुकाम तक पहुंचने में एक दशक लंबा समय लगा। करियर का 59वां टेस्ट खेलते हुए उन्होंने ये उपलब्धि हासिल की। 

वॉल्श ने कहा, यहीं रुक जाना नहीं...
वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान और वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले कर्टनी वॉल्श ने केमार रोच के बधाई देने के लिए वीडियो संदेश जारी किया और कहा, केमार इस उपलब्धि के लिए तुम्हें बहुत बधाई। मुझे बहुत खुशी हूं और तुमपर गर्व है। सफलताओं की कोई सीमा नही है। तुम इसके हकदार हो। तुम्हारी कड़ी मेहनत रंग लाई। इस स्तर की सफलता हासिल करने के लिए तुमने पिछले कुछ सालों में बहुत मेहनत की है।'

वाल्श ने आगे कहा, आप 300 विकेट के क्लब में शामिल हो सकते हैं। अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करना जारी रखो। इस मौके पर आपको बधाई लेकिन इस मुकाम पर पहुंचकर रुकना नहीं है। खेल का टीम के साथ लुत्फ उठाते रहो। सबसे ज्यादा जरूरी है कि 300 विकेट हासिल करने की कोशिश करो। उसके बाद कुछ और हासिल करने के बारे में सोचना। जब भी खेलने उतरो खेल का पूरी लुत्फ उठाओ। और सबसे खास अभी रुकना नहीं। इस उपलब्धि के लिए एक बार फिर बधाई।

 250 और 300 टेस्ट विकेट होगा अगला मुकाम 
केमार रोच से 26 साल पहले 200 टेस्ट विकेट के मुकाम पर पहुंचने वाले कर्टली एंब्रोस ने उन्हें बधाई देते हुए कहा, 200 विकेट के क्लब में शामिल होने के लिए उन्हें बधाई। याद रखना केमार तुम्हारा अगला मुकाम 250 और 300 टेस्ट विकेट होगा। 

अगली खबर