PSL 2021: 6 छक्के, 12 चौके..मुनरो की धुआंधार पारी, 10 ओवर में 10 विकेट से जीत गई टीम

Islamabad United vs Quetta Gladiators, Match Report, PSL 2021: पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2021) में शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में इस्लामबाद युनाइटेड ने कॉलिन मुनरो के दम पर क्वेटा ग्लेडिएटर्स को करारी मात दी।

Colin Munro and Usman Khawaja
Colin Munro and Usman Khawaja (PSL) 

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2021) - इस्लामाबाद युनाइटेड बनाम क्वेटा ग्लेडिएटर्स
  • कॉलिन मुनरो और उस्मान ख्वाजा की शानदार पारियां
  • इस्लामाबाद की टीम ने क्वेटा ग्लेडिएटर्स को 10 विकेट से शिकस्त दी

पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल 2021) के 18वें मुकाबले में जमकर धमाल देखने को मिला। अबु धाबी में इस्लामाबाद युना्इटेड और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच शुक्रवार रात खेले गए इस मैच में इ्स्लामाबाद ने सबसे बड़ी जीत दर्ज करके दिखाई। मैच में सरफराज अहमद की अगुवाई वाली क्वेटा ग्लेडिएटर्स ने इस्लामाबाद के सामने 134 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन जब इस्लामाबाद की सलामी जोड़ी (कॉलिन मुनरो और उस्मान ख्वाजा) पिच पर उतरी तो 10 ओवर में ही खेल समाप्त हो गया।

इस मुकाबले में इस्लामाबाद युनाइटेड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी क्वेटा ग्लेडिएटर्स की टीम ने 23 रन के स्कोर पर अपने स्टार खिलाड़ी व ओपनर फाफ डु प्लेसिस (5) का विकेट गंवा दिया। ओपनर उस्मान खान भी 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। गनीमत रही कि जेक वेदराल्ड और पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज मोइन खान के 22 वर्षीय बेटे आजम खान ने पारी को संभाल लिया।

सात खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके

वेदराल्ड ने 43 रन और आजम खान ने 26 रनों की पारियां खेलकर किसी तरह अपनी टीम को ठीक-ठाक स्थिति में पहुंचाया। हालांकि इसके बाद भी ज्यादा फायदा नहीं हुआ क्योंकि कप्तान सरफराज अहमद (2 रन) सहित टीम के सात खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके और उनकी टीम 20 ओवर में ऑलआउट होते हुए 133 रन ही बना सकी। इस दौरान क्वेटा ग्लेडिएटर्स की तरफ से हसन अली, मोहम्मद वसीम और मोहम्मद मूसा ने 2-2 विकेट झटके, जबकि आकिफ जावेद और शादाब खान ने 1-1 विकेट लिया।

इस्लामाबाद युनाइटेड का करारा जवाब, सलामी जोड़ी बरस पड़ी

जब इस्लामबाद युनाइटेड 134 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी तो ऐसा लगा मानो वो किसी स्कूल की टीम के खिलाफ खेल रहे थे। न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज कॉलिन मुनरो और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने मिलकर महज 10 ओवर में मैच में अपनी टीम को जीत दिला दी। दोनों बल्लेबाज अंत तक टिके रहे और 10 विकेट से मिली ये जीत पीएसएल की सबसे बड़ी जीत में से एक है। 'मैन ऑफ द मैच' कॉलिन मुनरो रहे जिन्होंने महज 36 गेंदों में नाबाद 90 रनों की धुआंधार पारी खेल डाली। उनकी इस पारी में 6 छक्के और 12 चौके शामिल थे। वहीं उनका साथ देते हुए उस्मान ख्वाजा ने 27 गेंदों में नाबाद 40 रनों की पारी खेली, जिस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और 1 छक्का निकला।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर