155 पर आधी टीम लौट गई पवेलियन, न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने खेली ऐसी पारी, स्कोर हो गया 488 रन

Colin de Grandhomme, County Championship: इंग्लैंड की प्रतिष्ठित काउंटी क्रिकेट चैंपियनशिप में न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर केविन डी ग्रैंडहोम ने धुआंधार पारी खेलकर सबका दिल जीत लिया।

Colin de Grandhomme
Colin de Grandhomme  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने खेली धमाकेदार पारी
  • इंग्लैंड में जारी काउंटी क्रिकेट चैंपियनशिप में कीवी ऑलराउंडर का धमाल
  • हैंपशायर के लिए खेलते हुए सर्री क्रिकेट क्लब के खिलाफ खड़ा किया बड़ा स्कोर

इंग्लैंड में चल रही प्रतिष्ठित काउंटी क्रिकेट चैंपियनशिप में इन दिनों दुनिया भर के तमाम खिलाड़ी प्रथम श्रेणी क्रिकेट के चार दिवसीय मैचों (4 Day matches) में अपना दम दिखा रहे हैं। सबसे पुरानी इस क्रिकेट चैंपियनशिप में हैंपशायर और सर्री के बीच चल रहा मुकाबला अचानक एक धमाकेदार मुकाबले में बदल गया जब न्यूजीलैंड के 34 वर्षीय ऑलराउंडर ने हैंपशायर को अचानक शिखर पर पहुंचा दिया। आइए जानते हैं कि इस मुकाबले में ऐसा क्या हुआ है कि इस कीवी खिलाड़ी की हर ओर चर्चा है। 

ऐसी थी मैच की स्थितिः चार जुलाई को शुरू हुए इस मैच में रोरी बर्न्स की अगुवाई वाली सर्री क्रिकेट क्लब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका ये फैसला शुरुआत में सही भी साबित होता नजर आया क्योंकि सर्री के गेंदबाजों ने एक समय हैंपशायर के शीर्ष क्रम को बेबस कर दिया था। आलम ये था कि उनके शीर्ष 5 खिलाड़ी 155 रन के अंदर पवेलियन लौट चुके थे और उनकी उम्मीदें टूटने लगी थीं।

फिर शुरू हुआ डेब्यू मैच में कॉलिन का धमाल

छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने पिच पर आए न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम काउंटी क्रिकेट में अपना पहला मैच खेल रहे थे। इस बल्लेबाज ने किसी को निराश नहीं किया। कॉलिन ने 344 मिनट तक बल्लेबाजी की और इस दौरान 214 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 174 रनों की शानदार पारी खेल डाली। उनकी इस पारी में 17 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। वो अंत तक पिच पर टिके रहे और अपनी टीम को 488 रन के पहाड़ तक पहुंचा कर ही दम लिया। कॉलिन द्वारा खेली गई 174 रन की पारी उनके प्रथम श्रेणी करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी है और हैंपशायर की तरफ से डेब्यू मैच में शतक जड़ने वाले वो आठवें बल्लेबाज हैं।

10वें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी

अपनी बेमिसाल पारी के दौरान कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने फेलिक्स ऑर्गन (67) के साथ आठवें विकेट के लिए एक अच्छी साझेदारी को अंजाम दिया लेकिन वो इससे भी दो कदम आगे गए, जब उन्होंने 10वें विकेट के लिए ब्रैड व्हील के साथ शतकीय साझेदारी को अंजाम दे दिया। ब्रैड व्हील ने 109 गेंदों में 45 रनों की पारी खेली और कॉलिन के साथ 10वें विकेट के लिए 114 रनों की साझेदारी की।

सर्री के बल्लेबाज भी फ्लॉप दिखे, बारिश ने थोड़ी राहत दी

इसके बाद जब सर्री की टीम जवाब देने उतरी तो उनके लिए ये भी दर्दनाक रहा। शून्य के स्कोर पर उनको पहला झटका लगा जबकि 8 रन के अंदर उनके दोनों ओपनर पवेलियन लौट गए जिसमें कप्तान रोरी बर्न्स का विकेट भी शामिल है। कीथ बार्कर (3/15) ने शानदार गेंदबाजी की और सर्री ने मैच के तीसरे दिन तक 42 रन के अंदर 4 विकेट गंवा दिए थे। गनीमत रही की बारिश ने मैच में बाधा पैदा कर दी वर्ना उनका हाल और भी बुरा हो सकता था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर